मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ के बच्चे बेचने के कारोबार का खुलासा
मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ के बच्चे बेचने के कारोबार का खुलासा
Share:

बच्चे बेचने की खबर की पुष्टि के साथ ही रांची के ‘मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ से जुड़े होम ‘निर्मल हृदय’ का पर्दाफाश हो गया है. जांच में एक दस्तावेज हाथ लगा है जो सुबूत है काले कारनामों की शुरुआत का. इस कागज पर बच्चों को जन्म देने वाली महिलाओं के अभिभावकों से लिखवाया जाता था कि नवजात को जन्म देने के बाद उससे जुड़े सारे अधिकार मिशनरी ऑफ चैरिटी के पास रहेंगे और भविष्य में बच्चे को लेकर किसी भी तरह का दावा मां या उसके किसी रिश्तेदार की ओर से नहीं किया जाएगा. सरकारी अधिकारियों का कहना है कि इस तरह का हलफनामा लिया जाना पूरी तरह गैर कानूनी है. रांची की समाज कल्याण अधिकारी कंचन सिंह ने इस तरह के कागजात को अवैध बताया. 

कागज पर  लिखा है- “मैं श्री/सुश्री/श्रीमति.........अपनी बेटी/बहन/भतीजी/रिश्तेदार.....को मिशनरीज ऑफ चैरिटी की सिस्टरों के संरक्षण में कुछ दिनों के लिए उसके डिलीवरी (प्रसव) तक रखना चाहता/चाहती हूं. क्योंकि मेरी बेटी/बहन/भतीजी/रिश्तेदार शादी से पहले ही किसी लड़के के साथ गलत कर गर्भवती हो गई.

 

इसलिए वह अपनी पूरी इच्छा से बच्चे को मिशनरीज ऑफ चैरिटी की सिस्टरों को सदा के लिए सौंप देना चाहती है. हमें भी बच्चा नहीं चाहिए. प्रसव के बाद हम अपनी बेटी/बहन/भतीजी/रिश्तेदार को घर वापस ले जाएंगे. अगर प्रसव या ऑपरेशन के समय मेरी बेटी/बहन/भतीजी/रिश्तेदार के जान पर खतरा हो तो उसकी कोई जिम्मेदारी सिस्टर्स पर नहीं होगी, पर मेरी खुद की होगी.”    

 ये हलफनामा खुद ही ‘मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ की नियत का सबूत है. रांची में मिशनरीज ऑफ चैरिटी से जुड़े होम ‘निर्मल हृदय’ से बच्चों को बेचे जाने के आरोप में होम की एक नन और एक कर्मचारी अनीमा इंदवार को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया. नान ने अपना जुर्म पुलिस के सामने कुबूल किया था.

चैरिटी होम की सेवादार ने बेचे पांच बच्चे, ऐसे हुआ खुलासा

झारखण्ड बंद: ढाई हजार बंद समर्थक हिरासत में

झारखंड के मुख्यमंत्री का सादगीभरा डांस हुआ वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -