पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता जूही चौधरी के बाद बाल संरक्षण अधिकारी गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता जूही चौधरी के बाद बाल संरक्षण अधिकारी गिरफ्तार
Share:

जलपाईगुड़ी. बीते दिनों बीजेपी से जुड़े व्यक्ति आतंकवादी संगठन के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया. दूसरी और पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता जूही चौधरी को बच्चो की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इस मामले में सीआईडी ने गोद लेने की संदिग्ध प्रक्रिया के जरिये शिशुुओं एवं बच्चों को बेचने के आरोपों को लेकर दार्जिलिंग में एक बाल संरक्षण एजेंसी के प्रमुख और बाल संरक्षण समिति के एक सदस्य को गिरफ्तार किया.

बता दे कि इनमे से कुछ बच्चों को विदेश भेजने का भी आरोप है. पुलिस के अनुसार, शहर दार्जिलिंग जिला बाल संरक्षण अधिकारी मृणाल घोष और जिला बाल कल्याण समिति के सदस्य देबाशीष चंद्र को कल पहले सिलीगुड़ी के पिंटाइल गांव में हिरासत में लेकर पूछताछ की. उसके बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

बता दे कि इन लोगों की गिरफ्तारी भाजपा महिला शाखा की नेता जूही चौधरी, एक गैर सरकारी संगठन के दत्तक मामलों की मुख्य अधिकारी सोनाली मंडल, इसके अध्यक्ष चंदन चक्रवर्ती और चंदन के भाई मानस भौमिक की गिरफ्तारी के कई दिन बाद की गई है. इस मामले की जांच कर रही सीआईडी की टीम ने ही इन लोगों को गिरफ्तार किया था. इन सभी पर गोद लेने की संदिग्ध प्रक्रिया के तहत विदेशियों को 14 वर्ष से 17 वर्ष के बच्चों को बेचने का आरोप है. यह भी बता दे कि सीआईडी ने उन धाराओं की जानकारी नहीं दी है, जिसके तहत एफआईआर दर्ज नहीं हुई.

ये भी पढ़े 

Human Trafficking : बच्चों की तस्करी मामले के सामने आया रूपा गांगुली और कैलाश विजयवर्गीय का नाम

Human Trafficking : बच्चों की तस्करी मामले के सामने आया रूपा गांगुली और कैलाश विजयवर्गीय का नाम

VIDEO : हैरान कर देगी सड़क पर भीख मांगने वाले बच्चो की असली कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -