पति ने बेचा 11 महीने का बच्चा, 2 साल बाद फिर मां से मिला...
पति ने बेचा 11 महीने का बच्चा, 2 साल बाद फिर मां से मिला...
Share:

पैसों की जरुरत के चलते लोग किसी भी हद तक गुजर जाते हैं. हम आपको आज ऐसे ही एक मामले के बारे में बता रहे हैं. दरअसल पत्नी बीमार थी तो और इसी के चलते पति ने अपने 11 महीने के बच्चे को एक ऐसी दंपती को बेच दिया जिनकी कोई संतान नहीं थी. इसके बाद जब पत्नी ठीक हुई तो फिर पति अपने बच्चे को मांगने गया लेकिन वह दंपती को खोज ही नहीं पाया. इस चक्कर में पत्नी ने पुलिस के चक्कर लगाए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. अंत में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद बच्चा अपनी मां के पास पहुंच गया.

जब महिला सुरक्षा यात्रा के दौरान स्वाति मालीवाल शाहबाद डेरी क्षेत्र में महिलाओं को संबोधित कर रही थीं उस दौरान उन्हें एक महिला ने उनसे संपर्क किया और उनको अपनी आप-बीती सुनाई. इस पीड़ित महिला ने स्वाति को बताया कि, 'उसके पति ने उसके 11 महीने के बच्चे को 2 साल पहले बेच दिया था. उस समय वह बहुत बीमार थी.' महिला ने आगे बताया कि, 'वह अपने बच्चे को ढूंढ़ने की कोशिश कर रही है, एक थाने से दूसरे थाने जा रही है, मगर उसे कोई मदद नहीं मिल रही. उसे यह भी नहीं पता कि उसका बच्चा जिन्दा है भी या नहीं.' इसके बाद आयोग की अध्यक्ष ने तुरंत शाहबाद डेरी थाने के एसएचओ से कार्रवाई करने को कहा. इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने जल्द से जल्द एक टीमबनाई और 2 दिन में बच्चे को दिल्ली के खजूरी इलाके से ढूंढ निकाला.

दरअसल पत्नी के बीमार होने के कारण पिता बच्चे की देखभाल नहीं कर सकता था इसलिए उसने ऐसा किया. बच्चा मिलने के बाद उसे बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया और कागज़ी कार्रवाई के बाद बच्चे को उसके असली माता-पिता को सौंपा गया. इस बारे में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि, 'महिला सुरक्षा यात्रा के दौरान एक मां को रोते हुए देखना बहुत दुखद था जिसका बच्चा खो गया था और वह बहुत असहाय महसूस कर रही थी. क्योंकि कोई भी उसके खोये हुए बच्चे को ढूंढ़ने के लिए उसकी मदद नहीं कर रहा था. मैं बहुत खुश हूं कि हम अपने लक्ष्य में सफल हुए.'

गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका, MLA ने इस्तीफा देकर थामा भाजपा का हाथ

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, ईडी ने दाखिल की चार्जशीट

हेलीकाप्टर घोटाला: ईडी ने अदालत में दायर की याचिका, मिशेल की मुश्किलें फिर बढ़ीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -