बाल आयोग ने राहुल गाँधी को भेजा नोटिस
बाल आयोग ने राहुल गाँधी को भेजा नोटिस
Share:

महाराष्ट्र के बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुंबई के एक निवासी के द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. बता दें कि राहुल को यह नोटिस तीन दलित लड़कों की पिटाई के वीडियो को उन्होंने 15 जून को अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया था. राहुल को नोटिस का जवाब देने के लिए दस दिन का समय दिया गया है .

बता दें कि राहुल गाँधी ने 15 जून को अपने ट्वीटर अकाउंट पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि "महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक सवर्ण कुएं में नहा रहे थे. आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है" आयोग के अध्यक्ष प्रवीण घुज द्वारा 19 जून को नोटिस जारी कर राहुल पर जुवेनाइल न्याय (देखभाल और संरक्षण) अधिनियम से संबंधित धाराएं और यौन अपराध अधिनियम से बच्चों का संरक्षण के उल्लंघन का आरोप लगाया है. आयोग ने राहुल से उन तीन दलित लड़कों की पहचान उजागर करने को कहा है.

गौरतलब है कि ये मामला 10 जून का है . यहां महाराष्ट्र के जलगांव जिले में तालाब में दलित बच्चों के नहाने के कारण बेल्ट से पीटे जाने का मामला सामने आया था .गांव में उनका जुलूस भी निकाला गया था. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था अब देखना यह है कि राहुल इस नोटिस का क्या जवाब देते हैं.

यह भी देखें

राहुल अच्छे दिल वाले नेता, पीएम बनते देखना चाहता हूँ- बीजेपी नेता

राजग सरकार की खतरनाक नीतियों ने परेशानी बढ़ाई -नारायणसामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -