भारत के इस राज्य में पहले करना पड़ता है बच्चा, फिर होती है शादी
भारत के इस राज्य में पहले करना पड़ता है बच्चा, फिर होती है शादी
Share:

दुनिया में कई तरह की प्रथाएं मानी जाती है और उनमे शादी की प्रतःएं अजीब ही होती है और कुछ अनोखी भी होती हैं. इन रिवाजों और परंपराओं मे कई सारी ऐसी परंपराए होती है जिनके बारे मे सुनकर लोग चौंक जाते हैं. आज आपको हमारे देश की एक अजीब सी परंपरा के बारे मे बता रहे हैं जसि पर्व आपको यकीन ही नहीं होगा. ये जानकर आपको हैरानी होगी कि यहां शादी से पहले लोगों के बच्चे पैदा हो जाते हैं. बच्चें होनें के बाद लोग आपस में शादी करते हैं. हम जिस परंपरा की बात कर रहे हैं वो गरासिया जनजाति मे प्रचलित है.

दरअसल, राजस्थान के व गुजरात के कुछ हिस्सों में निभाई जाती है. चौंकाने वाली बात तो यह है कि अगर किसी दंपती के बच्चा नहीं होता है तो उसकी शादी को मान्यता नहीं मिलती है. आपको बता दें, शादी से पहले यहां पर हर किसी को लिव इन रिलेशन मे रहना पड़ता है. बता दें कि इस जनजाति में यह परमपरा प्राचीन जमाने से चलती आ रही है. इतना ही नहीं, इस जनजाति में कई सारी शादियां तो ऐसी है जो बुजर्ग होनें पर की जाती है. लोग अपनी उम्र के आखिरी पड़ाव तक लिव इन रिलेशन मे ऱहकर निकाल देत हैं.

 इस परंपरा को लेकर लेकर इस समुदाय के लोगों का कहना है कि पहले के जमाने में इस जनजाति के चार भाई थे. इसमें से 3 ने शादी कर ली और 1 भाई लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगा. जिसे दापा प्रथा नाम दिया गया. जहां तीन भाईयों को की बच्चे नहीं हुए जबकि जो भाई लिव इन रिलेशन मे रहते थे उनको संतान हो गई. जिसके बाद से यह परंपरा चलती ही आ रही है. यानी यहां पर शादी से पहले बच्चे पैदा करना होते हैं. 

शादी से पहले यहां लड़कियों को करना पड़ता है ये काम, मिलता है अच्छा पति

इस आदमी ने बिना गुप्‍तांग के ही 100 महिलाओं के साथ किया सेक्स

बच्चों के सामने सारे कपड़े उतारकर उन्हें पढ़ाती है ये टीचर, वजह हैरान करने वाली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -