चिकनगुनिया का कहर जारी, दहशत में हैं दिल्लीवासी
चिकनगुनिया का कहर जारी, दहशत में हैं दिल्लीवासी
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में डेंगू के डंक के बाद अब चिकनगुनिया कहर बरपा रहा है. चिकनगुनिया के बढ़ते मामलों ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. एमसीडी के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक चिकनगुनिया के 1724 मामले आ चुके हैं वहीँ एक व्यक्ति की मौत होने की भी खबर है, जबकि डेंगू के पिछले साल की तुलना में कम मामले सामने आए हैं. प्राप्त आंकड़ों के अनुसार पिछले साल डेंगू के 6000 से ज्यादा मामले सामने आए थे, जबकि इस साल अभी तक 1158 मामले सामने आए हैं. जबकि चिकनगुनिया नए कीर्तिमान बना रहा है.

चिकनगुनिया नामक इस बीमारी के बारे में कहा जाता है कि इससे किसी की मौत नहीं होती लेकिन एक व्यक्ति की चिकन गुनिया से मौत होने की खबर ने दिल्ली वालों को दहशत में ला दिया है. ताजा जारी एमसीडी के आंकड़े बताते हैं कि राजधानी में बीते सात दिनों में चिकनगुनिया के मरीजों में ढाई सौ गुना वृद्धि हुई है. वहीँ डेंगू का आंकड़ा हजारों को पार कर चुका है.

यदि अगस्त और सितम्बर के आंकड़ों का विश्लेषण करें तो अगस्त के चौथे हफ्ते में डेंगू के 176 नए मामले सामने आए थे और मरीजों की कुल संख्या 487 हो गई थी, जबकि सितंबर के पहले हफ्ते में 284 डेंगू के नए मामले सामने आए और मरीजों की कुल संख्या 771 हो गई थी, जबकि सितंबर के दूसरे हफ्ते में डेंगू के 387 नए मामले सामने आए हैं और मरीजों की कुल संख्या 1158 हो चुकी है. दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के बढ़ते आंकड़ों से दिल्लीवासी दहशत में हैं. उन्हें चिंता इस बात की है कि आखिर देश कि राजधानी को डेंगू और चिकनगुनिया से छुटकारा कब मिलेगा.

डेंगू को लेकर हाईकोर्ट ने दिए केजरीवाल सरकार को निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -