डेंगू मामले में घिरी आप सरकार, कोर्ट में देना होगा अब जवाब
डेंगू मामले में घिरी आप सरकार, कोर्ट में देना होगा अब जवाब
Share:

नई दिल्ली: डेंगू के मामले में दिल्ली की केजरीवाल सरकार घेरे में आ गई है। बीते कई दिनांे से दिल्ली में डेंगू के कारण लोग परेशान है और सरकार डेंगू की रोकथाम में नाकाम सिद्ध हो रही है। इसके चलते अब केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट में जवाब देने के लिये तलब किया गया है। बताया गया है कि डेंगू के बढ़ते प्रकोप को रोकने में नाकाम सरकार के खिलाफ दिल्ली के ही एक वकील शाहिद अली ने जनहित याचिका कोर्ट में दाखिल की है। जानकारी मिली है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोर्ट में जवाब देने के लिये तैयारी करने के लिये कहा है। इसके चलते विभागीय अधिकारियों ने दिन रात एक करना शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि डेंगू ने न केवल दिल्ली में अपने पैर पसार लिये है वहीं देश के अन्य कई हिस्सों में भी डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है। 

दिल्ली के वकील शाहिद अली ने दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में कहा है कि डेंगू के तीन सौ से अधिक मामले सामने आये है, परंतु न तो अधिकारियों ने ही इस मामले में ध्यान देना उचित समझा और न ही सरकार ने डेंगू की बढ़ती बीमारी को गंभीरता से लिया है। याचिका में कहा गया है कि सरकार ने डेंगू को फैलाने वाले मच्छरों को रोकने के लिये किसी तरह के कदम नहीं उठाये है तथा अस्पताल में भी मरीजों के लिये अलग से व्यवस्था नहीं की गई है। 

बताया गया है कि कोर्ट में इस मामले को लेकर सितंबर माह में सुनवाई होगी। जनहित याचिका में यह भी आरोप लगाया गया है कि जिस विभाग के अधिकारियों पर  लोगों के स्वास्थ्य का जिम्मा है, वे अपने कर्तव्य से विमुख होकर कार्य कर रहे है। याचिका में दिल्ली की आप सरकार पर यह भी आरोप लगाया गया है कि डेंगू के बढ़ने वाले प्रभाव की जानकारी मिलने के बाद भी क्या सरकार या उसके जिम्मेदार  अधिकारियों की नींद नहीं खुली। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -