वायु सेना प्रमुख धनोआ ने कहा- राफेल डील सही
वायु सेना प्रमुख धनोआ ने कहा- राफेल डील सही
Share:

जालंधर. वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट राफेल के साथ लड़ाकू विमानों की डील को सही बताया है. उन्होंने कहा कि राफेल डील पर किसी तरह का विवाद नहीं है. वायु सेना इस पर आगे बढ़ रही है. वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि इसके लिए ज्यादा कीमत नहीं दी गई है. हमने अनुबंध से भी कम दाम पर 36 फ्रेंच लड़ाकू विमान राफेल के लिए मोलभाव किया. सरकार ने सौदे में बहुत अच्छा मोलभाव किया.

जबकि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने फ्रांस की कंपनी से 58,000 करोड़ (7.8 अरब यूरो) में 36 राफेल विमान खरीदने का सौदा किया है. यह टैक्स देने वाले लोगों की कमाई है. वर्ष 2012 में यूपीए सरकार ने फ्रांस से एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए जितने में समझौता किया था, उससे तीन गुना ज्यादा रकम देकर मोदी सरकार एयरक्राफ्ट खरीद रही है.

बता दे कि दुनिया के सबसे खतरनाक लड़ाकू विमान में शामिल राफेल दुश्मनों के छक्के छुड़ाने में माहिर है. अगर देखा जाए तो इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि दुश्मनों के रडार को भी चकमा देने में यह सफल हो जाता है. इस डील के बाद कई देश सोचने पर मजबूर हो चुके हैं.

मोदी सरकार के संवेदनशील और अहम दस्तावेज लीक

प्रद्युम्न हत्याकांड: प्रद्युम्न के साथ टाॅयलेट में था आरोपी छात्र

फारूक अब्दुल्ला और ऋषि कपूर पर मुकदमा दायर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -