RSS :  संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने ग्रामीण विकास को लेकर बोली ये बात
RSS : संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने ग्रामीण विकास को लेकर बोली ये बात
Share:

एक अहम मामले को लेकर संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत का बड़ा बयान आया है. रांची में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के संघ समागम में उन्‍होंने कहा कि संघ को किसी राजनीतिक दल से परहेज नहीं है. संघ किसी से भेदभाव नहीं रखता. ग्रामीण विकास के क्षेत्र में काम करने पर खास जोर देते हुए सरसंघचालक ने कहा कि संघ सबके साथ मिलकर काम करता है. चाहे कोई किसी भी राजनीतिक दल और मत का हो. उन्‍होंने कहा कि गांवों के सर्वांगीण विकास के लिए सब आगे आएं. संघ का द्वार सबके लिए खुला है.

कंप्यूटर बाबा ने विधायक लक्ष्मण सिंह पर साधा निशाना, बोले - 'अवैध उत्खनन में लिप्त शिवराज के भाई ...'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इधर संघ प्रमुख ने शहर की आबादी का तीन प्रतिशत और गांव की एक फीसद आबादी को स्‍वयंसेवक बनाने का लक्ष्‍य दिया है. शाखाओं की संख्‍या बढ़ाने पर जोर देते हुए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के सरसंघचालक ने कहा कि संगठन को समृद्ध बनाएं. रांची में आयोजित संघ समागम में शरीक होने पहुंचे संघ प्रमुख ने अपने पांच दिवसीय प्रवास के आखिरी दिन रविवार को राजधानी के माहेश्‍वरी भवन में तीनों प्रांतों के गतिविधि प्रमुखों के कार्यों की समीक्षा की.

संघ प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा-समाज के लोगों के बीच RSS की सुंदर धारणा...

इसके अलावा आरएसएस चीफ ने आगे कहा कि उत्‍तर पूर्व क्षेत्र के साथ बिहार और झारखंड के पदाधिकारियों से अलग-अलग सत्रों में गूढ़ विषयों पर लंबी चर्चा की. रांची के माहेश्‍वरी भवन में संघ समागम की इस अहम बैठक में ग्राम विकास, सामाजिक सद्भाव, पर्यावरण संरक्षण, संयुक्‍त परिवार समेत अन्‍य मुद्दों पर गहन चर्चा हुई. संघ प्रमुख ने जैविक खेती और गो संवर्धन पर भी खास जोर दिया. पांच दिवसीय प्रवास के बाद संघ प्रमुख डाॅ मोहन भागवत रांची से देवघर के लिए रवाना हो जाएंगे.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा सरकार पर किया हमला, कहा-टन-मन-धन को लेकर ये सरकार...

राम मंदिर निर्माण में 6500 गांवों से जाएगी 50 ग्राम मिट्टी, इस शख्स ने किया खुलासा

CAA : शाहीन बाग की तर्ज पर इस इलाके में प्रदर्शन​कारियों ने रोकी सड़क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -