जयललिता के अलावा इन मुख्यमंत्रियों का भी हुआ पद पर रहते निधन

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का कल यानि सोमवार रात 11.30 बजे हो गया है. इस खबर के साथ ही जैसे तमिलनाडु जैसे रुक सा गया है तो वही यह भी देखने को मिल रहा है कि पूरे भारतवर्ष में भी शोक की लहार है. हर कोई इस खबर को सुनकर दुखी है. जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे मुफ्ती मोहम्मद सईद के बाद जयललिता दूसरी ऐसी मुख्यमंत्री हैं जिनका पद पर रहते हुए निधन हुआ है. इसके अलावा भी कई ऐसे नेता है जिनका निधन इस पद पर रहते हुए हुआ है. चलिए जानते है उनके बारे में:-

* तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का कल यानि 5 दिसम्बर 2016 को हुआ और निधन के बाद पनीरसेल्वम को यहाँ का मुख्यमंत्री बनाया गया है.

* जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन 2016 में हुआ और उनके निधन के बाद उनकी बेटी ने मुख्यमंत्री के रूप में कुर्सी संभाली है.

* कांग्रेस के नेता बेअंत सिंह की मुख्यमंत्री रहते हुए आत्मघाती बम धमाके में मौत हो गई थी सचिवालय परिसर में ही हुए बम धमाके में बेअंत सिंह समेत 17 लोगों की मौत हो गई थी.

* वाईएसआर के नाम से मशहूर आंध्र प्रदेश के नेता राजशेखर रेड्डी की भी मौत पद पर रहते हुए एक हवाई दुर्घटना में हो गई थी इस हादसे में वाईएसआर समेत हेलीकॉप्टर में सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई थी.

* 2011 में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू का हेलीकॉप्टर तवांग जिले के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई.

जयललिता को पसंद करने वाले पॉलिटिशियन एमजीआर का भी दिसंबर में ही हुआ था निधन

गरीबों की मसीहा अम्मा का था विलासिता से नाता, रखती थीं दस हज़ार से ज़्यादा साड़ियां

नहीं खोना चाहते थे हम जयललिता को, लेकिन खो...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -