वंगपंडु के निधन पर मुख्यमंत्री वाईएस जगन सहित इन्होने जताया शोक

अमरावती : आज लोक गायक वंगपंडु प्रसाद राव का निधन हो गया है. ऐसे में उनके निधन से मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी, वाईएसआरसीपी के राज्यसभा सदस्य विजयसाई रेड्डी और उप मुख्यमंत्री पुष्पा श्रीवाणी दुखी है. सभी ने उनके निधन पर दुख जाहिर किया है. सभी ने अलग अलग संदेश दिए और कहा कि 'वंगपंडु का निधन समाज की बहुत बड़ी क्षति है.' हाल ही में सीएम जगन ने अपने शोक संदेश में कहा कि 'वंगपंडु के निधन की खबर सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है. वंगपंडु व्यक्तिगत रूप से मेरे बहुत करीबी रहे है. लोक गीतों को उन्होंने अपनी धुन में बदल दिया है. इस तरह वंगपंडु उत्तरांध्र आंदोलन के सेनाधिपति बन गये. तेलुगु साहित्य और कला के इतिहास में प्रसाद राव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. ऐसे महान व्यक्ति के निधन पर उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.'

वहीं वाईएसआरसीपी के राज्यसभा सदस्य विजयसाई रेड्डी ने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, "उत्तरांध्र के लोक गीत के शिखर, कवि और कलाकार प्रसाद राव का निधन समाज की बहुत बड़ी क्षति है. आज सुबह उनके गुजर जाने की खबर सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है. उन्होंने सैकड़ों गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया है. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.”

उनके अलावा उप मुख्यमंत्री पुष्पा श्रीवाणी ने अपने शोक संदेश में कहा, "वंगपंडु ने उत्तरांध्र के लोक गीतों को विश्व स्तर पर पहुंचाया है. हम सभी को गर्व है कि वंगपंडु विजयनगर जिले में हमारे क्षेत्र के निवासी है. वंगपंडु ने अपने गीत, लेखन और कला प्रदर्शन से लोगों को जागरूक किया है. वंगपंडु एक बेहतरीन कलाकार रहे हैं. उन्होंने अपने गीतों से 5 दशकों तक उत्तरांध्र के लोगों की दुर्दशा सुनाई है. उनका निधन उत्तरांध्र की अपूर्णीय क्षति है. प्रसाद राव के परिवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी हमेशा सम्मान देता रहेगा. मैं उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की कामना करती हूं."

इस राज्य ने लिया बड़ा फैसला, देर रात तक खुली रहेंगी शराब की दुकानें

रिलीज़ हुआ संथानम की इस फिल्म का ट्रेलर

यूपी: पुलिस की मौजूदगी में होती रहती है नशेबाजी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -