मुख्यमंत्री योगी बड़ा बयान, कहा-
मुख्यमंत्री योगी बड़ा बयान, कहा- "हमने ओडीओपी दिया आपने..."
Share:

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वित्तवर्ष 2023-24 के लिए पेश किए गए बजट के आकार पर बोला है कि यह बजट पिछले छह वर्ष में प्रदेश की अर्थव्यवस्था में हुए विकास को दर्शा रहा है। उन्होंने बोला है कि 2017 से पहले बजट का आकार तीन लाख 40 हजार करोड़ था जबकि इस बार हमने 6 लाख 90 हजार करोड़ रुपये का बजट भी पेश कर दिया है। उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए बोला है कि आपने यूपी को बीमारू प्रदेश बना दिया था हम अगले 5 वर्ष में इसे देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने वाले है। अपने प्रदेश में माफियाओं को खड़ा किया और प्रदेश को विकास के पैमाने पर पीछे जाने को मजबूर भी किया है।

आपने प्रदेश में माफियाओं को खड़ा किया और प्रदेश को विकास के पैमाने पर पीछे जाने को मजबूर भी कर डाला है। मुख्यमंत्री योगी ने बोला है कि हमने लघु और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट भी प्रदान किया जा रहा है। आपने 'वन डिस्ट्रिक वन माफिया' दिया था। उन्होंने SPA पर प्रदेश के कलाकारों व लघु उद्यमियों का अपमान करने का इल्जाम लगाया।

उन्होंने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की नामौजूदगी पर निशाना साधते हुए बोला है कि हर समस्या के सामने दो रास्ते भी दिए जाते है। एक... निदान के लिए भाग लो या फिर समस्या देखकर ही भाग लो...। जैसे अभी नेता प्रतिपक्ष (अखिलेश यादव) की कुर्सी खाली है वैसे ही प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार समस्याओं से अपना पीछा छुड़ाकर भाग भी ले रही है।

16 से 20 फीसदी पहुंचाना है: सीएम योगी ने संविधान निर्माता बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के कथन को याद करते हुए बोला है कि जब संविधान का निर्माण हो रहा था तो संविधान शिल्पी डॉ. आंबेडकर ने बोला था कि हमें कार्य कैसे शुरू किया जाए इस पर अधिक ध्यान देना चाहिए, चुनौती पर नहीं। उन्होंने बोला है कि अभी देश की अर्थव्यवस्था में यूपी का योगदान सिर्फ 8 फीसद है। हम इसे 16 से 20 प्रतिशत तक ले जाएंगे। यूपी के पास वो सबकुछ है इससे प्रदेश तरक्की कर सकता है और हम ये करके दिखाने वाले है।

आखिर क्यों केजरीवाल ने स्वीकारा सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया का इस्तीफा

भारत जोड़ो यात्रा के ख़त्म होते ही बदला राहुल गांधी का लुक...कटी दाढ़ी...में आए नजर

कुर्सी कुमार और पलटूराम ! नीतीश कुमार को उनके विरोधियों ने क्यों दिए ये नाम ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -