हर रोज 2 लाख मजदूर लौट रहे उत्तर प्रदेश, योगी सरकार ने बनाया नया प्लान

हर दिन प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को लेकर कोई न कोई बुरी खबर आ रही है. वही, अब यूपी में घर पहुंचाने की व्यवस्था पर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि देश में रिकॉर्ड बना है कि सर्वाधिक 1044 श्रमिक स्पेशल ट्रेन उत्तर प्रदेश में आई हैं. हर दिन दो लाख प्रवासी यूपी लौट रहे हैं. सीएम योगी ने इनकी संख्या को देखते हुए क्वारंटाइन सेंटरों की क्षमता 15 लाख करने के साथ ही सभी के रोजगार का प्रबंध करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर लॉकडाउन और प्रवासी श्रमिकों व कामगारों की वापसी से संबंधित व्यवस्था की समीक्षा की. इसके बाद लोकभवन में पत्रकारों से बातचीत में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी ने एक बार फिर अपील की है कि श्रमिक-कामगार पैदल, दोपहिया और ट्रक पर बैठकर यात्रा न करें. यह कहीं से सुरक्षित नहीं है. धैर्य रखें, सभी जरूरतमंदों तक सरकार पहुंच रही है. जिला स्तर पर उपलब्ध कराए जा रहे पल्स ऑक्सीमीटर से कोरोना संक्रमण की प्राथमिक स्तर पर जानकारी मिलने में आसानी होगी.

लॉकडाउन-4 में और सख्त हुई इंदौर पुलिस, नियम तोड़ने वालों को ऐसे सीखा रही सबक

अपने बयान में अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी मंडलायुक्त अपने-अपने मंडल में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के आगमन के उपरांत प्रवासी कामगारों व श्रमिकों को बस द्वारा उनके गृह जिले भेजे जाने की व्यवस्थाओं की नियमित माॅनिटरिंग करें. इसमें जन सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सीमा में प्रवेश करते ही प्रवासी कामगारों व श्रमिकों को शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण भोजन तथा पेयजल उपलब्ध कराया जाए. इसके बाद उनका स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उन्हें सुरक्षित व सकुशल उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए.

भाले से पत्नी की हत्या करने वाला पति हुआ गिरफ्तार

इंदौर: मोहम्मद यूनुस ने तोड़ा लॉकडाउन, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर लोगों ने बरसाए पत्थर

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा गिरफ्तार, राजघाट पर दे रहे थे धरना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -