सीएम योगी का बड़ा ऐलान, देश हर नागरिक की भूख मिटाने में समर्थ
सीएम योगी का बड़ा ऐलान, देश हर नागरिक की भूख मिटाने में समर्थ
Share:

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच हर राज्य अपनी ओर से कोरोना वायरस को रोकने का पूरा प्रयास कर रहा है. वही, केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं, जो कि देश की एकता और 135 करोड़ जनता के हित में हैं. आज देश के प्रत्येक नागरिक के लिए रोटी की व्यवस्था है और राम मंदिर निर्माण के मार्ग को प्रशस्त करने में भी सक्षम हैं. वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि फर्जीवाड़ा कांग्रेस का चरित्र है.

बेहद ही रोमांचित है Larry page की जीवन कहानी, आप भी जरूर जानें इनके बारें में खास बाते

मीडिया के एक विशेष आयोजन में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक 30 लाख श्रमिक व कामगार आ चुके हैं. प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि हम सभी को राज्य में काम प्रदान करें. कामगारों की समस्याओं के निराकरण और उनके समायोजन के लिए प्रदेश में एक आयोग गठित किया जा रहा है. बाहर से आए कामगारों को रोजगार से जोड़ा जा सके, इसके लिए उद्योगों का सर्वे करने के साथ-साथ उनके संगठनों से बातचीत कर रोजगार की गारंटी को आगे बढ़ाया है. इसी क्रम में प्रदेश सरकार ने कई औद्योगिक संगठनों के साथ एमओयू भी साइन किया है, जिसमें 11 लाख श्रमिकों व कामगारों को समायोजित किया जाना है. मनरेगा के तहत प्रतिदिन 40 लाख लोग काम कर रहे हैं.

रूस में कोरोना मचा रहा कोहराम, अब तक 4,555 लोगों ने गवाई जान

अपने बयान में आगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत को पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने का जो संकल्प है, वह जल्द पूरा होगा. प्रदेश सरकार इसके लिए केंद्र के साथ हर कदम पर खड़ी है. लोकल को वोकल और ग्लोबल बनाने की दिशा में कार्य प्रारंभ कर दिया है. प्रदेश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) सेक्टर का बड़ा हिस्सा है. इस सेक्टर से आज प्रदेश एक लाख 16 हजार करोड़ रुपये का निर्यात कर रहा है. साथ ही, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय रेल का आभार जताया. कहा कि रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाईं गईं, जिनकी वजह से अन्य राज्यों में फंसे श्रमिक और कामगार लौट सके. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आपदा के वक्त में भी फर्जीवाड़ा करने से बाज नहीं आ रही है. कांग्रेस ने कामगारों व श्रमिकों को लेकर बस भेजने के नाम पर भद्दा मजाक किया है.

राहुल गाँधी ने शेयर किया बेहद पीड़ादायक वीडियो, महिला के साथ बर्बरता कर रहे लोग 

इस खूबसूरत देश में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, चीन से लगती है बॉर्डर

आखिर कैसे जानवरों से इंसानों में पहुंचा कोरोना ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -