मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा-  'मरीजों के प्रति डॉक्टर बने संवेदनशील'...
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'मरीजों के प्रति डॉक्टर बने संवेदनशील'...
Share:

झांसी: अभी अभी मिली खबर के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डॉक्टरों को मरीज के प्रति संवेनशील होना चाहिए. डॉक्टर अगर मरीजों से प्यार से पेश आएं तो उनकी आधी बीमारी अपने आप ही दूर हो जाती है. मरीज जिस पृष्ठ भूमि से आया है और उसे जिस जगह इलाज कराना है, दोनों के बीच बहुत बड़ा अंतर है. उस अंतर को भरने में डॉक्टर सबसे बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब डॉक्टर मरीज के प्रति अच्छा व्यवहार नहीं करते और उसके परिजनों के साथ मारपीट करते हैं, तो वह क्षुब्ध होता है. इससे पूरा का पूरा मेडिकल पेशा बदनाम होता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के बाद 70 वर्षों में उत्तर प्रदेश में केवल 12 राजकीय मेडिकल कॉलेज बने थे. हमारी सरकार पांच वर्ष में 29 नए मेडिकल कॉलेज बनाने जा रही है. सरकार के कार्य की गति सिर्फ इसी क्षेत्र में ही नहीं, अन्य क्षेत्रों में भी है. प्रदेश के अंदर स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए हमने कई ठोस कदम उठाए हैं. दो एम्स रायबरेली और गोरखपुर में शुरू हो चुके हैं. इसके साथ ही 6 सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक अन्य मेडिकल कॉलेजों में आ रहे हैं.

कोई भी ठंड के कारण ठिठुरने न पाए: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में शनिवार देर रात रैन बसेरा का निरीक्षण किया और लोगों को कंबल वितरित किए. इस दौरान उन्होंने वहां ठहरने वाले लोगों के हालचाल लेने के साथ रैन बसेरा की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया. सीएम ने रैन बसेरा में ठहरे बच्चों से भी उनके हालचाल पूछे और उन्हें दुलार किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी ठंड के कारण ठिठुरने नहीं पाए. इसके बाद मुख्यमंत्री ने जेल चौराहा स्थित निर्माणाधीन पुलिस हॉस्टल का भी निरीक्षण किया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक (देहात) राहुल मिठास ने मुख्यमंत्री को बताया कि बन रही बिल्डिंग लगभग तैयार है जो थोड़ा बहुत काम बचा है वह जल्द ही पूरा करके इसी माह यह हैंडओवर कर दी जायेगी, इसमें 200 पुलिस कर्मियों के रहने की व्यवस्था राखी गई है. 

प्रियंका गाँधी वाड्रा ने कहा- 'यूपी सरकार है किसान विरोधी'...

Prakash Singh Badal's birthday: लगातार 5 बार बन चुकें है सीएम, आजादी से अब तक राजनीति में हैं पूरी तरह सक्रिय

दिल्ली अग्नि कांड: बिहारी मृतकों को देंगे 2 लाख देंगे CM नीतीश, शोक के मध्य सियासत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -