सीएम योगी ने जारी किये नए दिशा-निर्देश, लक्षण विहीन संक्रमितों को दी होम आइसोलेशन की अनुमति
सीएम योगी ने जारी किये नए दिशा-निर्देश, लक्षण विहीन संक्रमितों को दी होम आइसोलेशन की अनुमति
Share:

लखनऊ: कोरोना ने लगभग हर राज्य को बेहद भयावह स्थिति में डाल दिया है. प्रत्येक राज्य इससे निपटने के तरह-तरह के प्रयास कर रहा है, परन्तु कोई सफल परिणाम सामने नहीं आ रहा है. वही इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बड़ी संख्या में कोरोना के लक्षणविहीन संक्रमित लोग बीमारी को छिपा रहे हैं. जिससे की संक्रमण बढ़ सकता है. इसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार निर्धारित प्रोटोकॉल की शर्तों के साथ होम आइसोलेशन की मंजूरी देगी. रोगी और उसके परिवार को होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. 

हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रदेश में COVID हॉस्पिटलों में पर्याप्त संख्या में कोविड बेड मौजूद हैं. सोमवार को सीएम योगी ने अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा, कि होम आइसोलेशन को लागू करने के साथ-साथ लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के बारे में सतत जानकारी प्रदान करना अतिआवश्यक है. वही इस अभियान में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया समेत बैनर, होर्डिंग, पोस्टर तथा पब्लिक एड्रेस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाना चाहिए.

आगे बताते हुए उन्होंने कहा, मास्क के अनिवार्य रूप से इस्तेमाल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का कठोरता से पालन कराए जाने के आदेश भी दिए गए. उन्होंने कहा कि बेहतर इम्युनिटी कोरोना से बचाव के लिए बेहद आवश्यक है. लोगों को ‘आरोग्य सेतु’ एप तथा ‘आयुष कवच-कोविड’ एप को डाउनलोड करने के लिए मोटीवेट किया जाए. तथा जनता को यह भी बताया जाए कि ‘आयुष कवच-कोविड’ एप में दी की गई जानकारी को अपनाकर इम्युनिटी में बढ़ोतरी की जा सकती है. बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव  आरके तिवारी व वरिष्ठ अधिकारी उपस्थिति रहे. इसके साथ ही कोरोना से निपटने के लिए अन्य विचार विमर्श भी किया गया.

Hariyali Teej 2020 : जानिए क्यों मनाई जाती है हरियाली तीज ?

इस राज्य में एक समय में पचास हजार कोरोना मरीजों का होगा इलाज, व्यवस्था में जुटा

250 वर्ष पुराने 'सुंदर' की होगी देखभाल, सुरक्षा में दो जवान तैनात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -