MP: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया भगवान परशुराम की जयंती पर नमन
MP: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया भगवान परशुराम की जयंती पर नमन
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना महामारी का कहर छाया हुआ है वही दूसरी तरफ आज भगवान 'परशुराम' की जयंती मनाई जा रही है। जी हाँ, इस ख़ास मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भगवान 'परशुराम' की जयंती पर उन्हें नमन किया हैं। उन्होंने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट में वह लिखते हैं- ''ॐ जामदग्न्याय विद्महे महावीराय, धीमहि तन्नो परशुराम: प्रचोदयात्। पराक्रम के कारक एवं सत्य के धारक तथा शस्त्र व शास्त्र के धनी, सत्य एवं पराक्रम के प्रतीक भगवान परशुराम जी की जयंती पर कोटिश: नमन। सत्य और न्याय के मार्ग में आने वाली बाधाओं से आजीवन लड़ने वाले वाले प्रभु परशुराम के जीवन से हमें यही प्रेरणा मिलती है कि कठिनाइयां कितनी भी हों, हमें सत्य, धर्म और न्याय के पथ से कभी विचलित नहीं होना चाहिए। परशुराम_जयंती''।

वही उनके अलावा MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी एक ट्वीट किया है और भगवान परशुराम की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- ''भगवान विष्णु के छठे अवतार, शस्त्रविद्या के महान गुरु, चिरंजीवी भगवान परशुराम जी के अवतरण दिवस एवं अक्षय तृतीया की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।''

 

आप सभी को हम यह भी बता दें कि परशुराम ब्राह्मण वंश के जनक और सप्तऋषियों में से एक हैं। जी दरअसल परशुराम के पिता महर्षि जमदग्नि और माता रेणुका है, इन्हें भगवान विष्णु का आवेशावतार कहा जाता है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि भगवान परशुराम का जन्म छह उच्च ग्रहों के संयोग में हुआ था जिस कारण वे परम तेजस्वी, ओजस्वी, पराक्रमी और शौर्यवान थे।

केरल में भारी बारिश का अनुमान, तीन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

पंजाब के मुस्लिमों को मिला 'ईद' का तोहफा, राज्य का 23वां जिला बना मालेरकोटला

प्रधानमंत्री मोदी ने जारी की पीएम किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त, ट्रांसफर किए 19000 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -