हिंदू-मुस्लिम के बीच कांग्रेस ने कड़वाहट बढ़ाने का काम किया: हिमंत बिस्वा सरमा
हिंदू-मुस्लिम के बीच कांग्रेस ने कड़वाहट बढ़ाने का काम किया: हिमंत बिस्वा सरमा
Share:

असम: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हाल ही में एक बयान दिया है कि, 'धर्म का पालन करना अपने आप को जानने के लिए एक शैक्षणिक गतिविधि है और इसे देश के खिलाफ रक्तपात और गतिविधियों का कारण नहीं बनना चाहिए।' इसी के साथ उन्होंने हिंदू और मुस्लिमों के बीच कड़वाहट पैदा करने के लिए लेफ्ट लिबरल और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। जी दरअसल बीते शनिवार को वह गुवाहटी में एक बुक के लॉन्च इवेंट को संबोधित करने पहुंचे। यहाँ उन्होंने कहा, "आजादी के बाद, वाम-उदारवादियों ने भारत के अकादमिक पाठ्यक्रम को इस तरह से डिजाइन किया जो विद्रोहियों को पैदा करता है और हमें लड़ने के लिए प्रेरित करता है। वे लोगों के मन से राज्य के प्रति सम्मान को खत्म करने के तरीके तलाशते हैं।"

इसी के साथ उन्होंने कहा, 'धर्म का पालन करना अपने आप को जानने के लिए एक अकादमिक गतिविधि है और इसे देश के खिलाफ रक्तपात और गतिविधियों का कारण नहीं बनना चाहिए। हमारे बीच (हिंदू-मुस्लिम के बीच) कड़वाहट के लिए लेफ्ट लिबरल जिम्मेदार हैं। कांग्रेस ने अपने वोट बैंक के लिए इस कड़वाहट को बढ़ाने का काम किया।'

वहीं आगे उन्होंने यह भी कहा कि, 'लेकिन ये प्रयास (धर्म) के कारण कोई खून खराबा करेगा, कोई देश को तोड़ देगा ये तो नहीं है। ठीक है मुझे मंदिर जाकर शांति मिलती तो मैं उधर जाऊंगा, मुझे मस्जिद जाकर शांति मिलती तो मैं उधर जाऊंगा। देश में कितने हिंदू हैं वो मंदिर भी नहीं जाते हैं और मस्जिद भी नहीं जाते, आराम से घर में बैठकर वो कहते हैं कि मैं किसी की बुराई नहीं करूंगा। आज विश्व में इस्लामिक देशों की तुलना में भारत में ज्यादा मुस्लिम हैं।' आपको बता दें कि इस दौरान मुख्यमंत्री सरमा गुवाहाटी में वीर सावरकर पर आधारित एक पुस्तक पर चर्चा कर रहे थे।

दर्दनाक हादसा, मंदिर से लौटते समय बाइक को ट्रक ने रौंदा

इंडोनेशिया में फटा ज्वालामुखी, गई 13 लोगों की जान

दर्शकों के दिलों पर चला ईशाना- रमीसा की केमिस्ट्री का जादू, यहाँ देखें मूवी का रिव्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -