मुख्यमंत्री ने कहा अरुणाचल के विजयनगर में पर्यटन की व्यापक संभावनाएं

Dec 08 2018 03:19 PM
मुख्यमंत्री ने कहा अरुणाचल के विजयनगर में पर्यटन की व्यापक संभावनाएं

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा है कि चांगलाग जिले के सुदूर विजयनगर क्षेत्र में पर्यटन की व्यापक संभावनाएं हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि खांडू शुक्रवार को अरुणाचल राइजिंग कैंपेन में हिस्सा लेने विजयनगर पहुंचे थे। वहीं बता दें कि विजयनगर तीन ओर से म्यामां सीमा से सटा है जबकि अन्य हिस्सा नमदाफा राष्ट्रीय उद्यान के घने जंगलों से लगा है। बता दें कि विजयनगर में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में खांडू ने कहा कि विजयनगर के सौंदर्य, बागवानी और कृषि गतिविधियों के अवसरों के चलते यहां पर्यटन की व्यापक संभावनाएं हैं।

सनकी पति ने पत्नी समेत तीन पर किया जानलेवा हमला

वहीं बता दें मुख्यमंत्री खांडू ने जनता से सरकारी योजनाओं को सफल बनाने की अपील की है और इसके साथ मुख्यमंत्री ने कहा है कि उचित भूमि और संचार की कमी की वजह से इन संभावनाओं में रुकावट पैदा हुई है। वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि मियाओ- विजयनगर के बीच 156 किलोमीटर की सड़क को आगामी दिनों में प्राथमिकता पर रखा जाएगा।

ठण्ड से बचने के लिए ओवन में बैठा बेकरी मालिक बेटा, आगे जो हुआ उसे जानकार आपकी रूह काँप उठेगी

गौरतलब है कि यहां पर्यटन के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं विजयनगर के लिए हवाई संपर्क पर खांडू ने कहा कि वह केंद्र सरकार से इसके लिए अत्याधुनिक सुविधाओँ से लैस भूमि के निर्माण का काम तेज करने के लिये कहेंगे और इसे मुख्यमंत्री संपर्क योजना के तहत ऐसी ही छह भूमियों से जोड़ा जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने योबिन समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने को मंजूरी दे दी है और अनुसूचित जनजाति प्रमाणपत्र जारी किए जा रहे हैं।

 खबरें और भी

बुलन्दशहर मामला: अगर जीतू के खिलाफ सबूत तो उसे पुलिस को सौंप देंगे- बिपिन रावत

कांग्रेस ने जितने गैस कनेक्शन 60 साल में दिए, उससे कहीं ज्यादा हमने चार साल में दिए- धर्मेंद्र प्रधान

सर डॉन ब्रेडमैन को भी पछाड़कर आगे निकले कोहली, अपने नाम किया ये 'विराट' रिकॉर्ड