आज जयराम सरकार की तरफ से मिलेगी पीएम मोदी को ये ख़ास भेंट
आज जयराम सरकार की तरफ से मिलेगी पीएम मोदी को ये ख़ास भेंट
Share:

धर्मशाला : आज मोदी जन आभार रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न विभागों की ओर से लगाई जाने वाली प्रदर्शनियों का अवलोकन करेंगे। वह जयराम सरकार की एक साल की उपलब्धियों पर बनाई गई लघु फिल्म की लांचिंग भी करेंगे। प्राप्त जानकारी अनुसार धर्मशाला दौरे के दौरान मोदी लंच नहीं करेंगे। मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांगड़ा पेंटिंग के रूप में हिमाचल का खास तोहफा भेंट करेंगे। कांगड़ा चित्रकला काफी पुरानी है।

क्या है कांगड़ा पेंटिंग 

जानकारी के लिए बता दे राजा संसार चंद के वर्ष 1740 से 1823 तक के कार्यकाल को कांगड़ा पेंटिंग के लिए स्वर्ण युग माना जाता है। कांगड़ा पेंटिंग के लिए कलाकार खुद ही प्राकृतिक रूप से रंग, ब्रश आदि तैयार करते हैं। कांगड़ा पेंटिंग की कीमत एक हजार से लेकर 40 हजार रुपये तक होती है।  इस चित्र को बनाने के लिए 10 से 15 दिन और कई बार एक से दो माह भी लग जाते हैं।

सूत्रों की माने कि तो तीन तलाक पर जारी व्हिप के चलते रैली में हिमाचल के चारों सांसदों शांता कुमार, रामस्वरूप, अनुराग ठाकुर, वीरेंद्र कश्यप कार्यक्रम में नहीं आ पाएंगे, क्योंकि उन्हें संसद में मौजूद रहना होगा। रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेेश को बड़ी सौगात दे सकते हैं। 

बिहार में इन्होने नरेंद्र मोदी को बताया 'मैन ब्रांड'

साल 2019 में भी दौड़ेगी मोदी लहर, हुई भविष्यवाणी

इस कारण अब विदेश यात्रा नहीं कर पाएंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -