असम के मुख्यमंत्री ने माजुली फेरी दुर्घटना पीड़ितों के परिजनों को नियुक्ति पत्र सौंपा
असम के मुख्यमंत्री ने माजुली फेरी दुर्घटना पीड़ितों के परिजनों को नियुक्ति पत्र सौंपा
Share:

 

असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमनता बिस्वा सरमा ने मृत परिणीता दास की बहन मधुमिता दास और 2021 में माजुली नौका दुर्घटना में मारे गए मृतक इंद्रेश्वर बोरा की पत्नी रूपरेखा बोरा सेनापति को नियुक्ति पत्र सौंपा।

परिमिता की बहन मदुमिता दास को स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) में लेक्चरर के पद पर भर्ती किया गया है। रूपरेखा सेनापोती बोरा को लखीमपुर जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर नियुक्त किया गया है। पेरिसमिता दास, इंद्रेश्वर बोरा, और उनकी पत्नी मा कमला सिंगल-इंजन फ़ेरी पर सवार थे, जो 8 सितंबर को ब्रह्मपुत्र में एक और डबल-इंजन फ़ेरी, एसबी टिकिराई से मिलने के बाद डूब गई और मर गई।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. बिक्रमजीत बरुआ, जिनकी भी मृत्यु हो गई, के परिवार को उनकी सेवानिवृत्ति तक पूरा भुगतान किया जाएगा, और सभी मृतकों के परिवारों को आवश्यकतानुसार वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। यह शिक्षा विभाग और वित्त विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए एक साथ काम करने की अनुमति देगा कि नियुक्त लोगों को उनका पहला वेतन समय पर मिले।

नौका दुर्घटना के बाद इंद्रेश्वर बोरा जहाज पर सवार अपनी पत्नी और अन्य यात्रियों को बचाने में सफल रहे। इसके बाद वह 12 सितंबर तक ब्रह्मपुत्र में गायब रहे। उस दिन, उनका शरीर ब्रह्मपुत्र के तट पर बिश्वनाथ घाट क्षेत्र में भासा टापू के नाम से जाना जाता था, और उसी दिन उनके गृह परिसर में उनका अंतिम संस्कार किया गया था।

30 सितंबर को मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने लखीमपुर जिले के गांव पहुमोरा कंडुवा पोथर (माधवपुर) स्थित इंद्रेश्वर बोराह के शोक संतप्त परिवार से उनके घर जाकर मुलाकात की. फिर, अपने पिता प्रभात बोरा और विधवा पत्नी रूपरेखा सेनापोती बोरा से मुलाकात करते हुए, उन्होंने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

सेल्फी लेना सांस-बहू को पड़ा भारी, हुई मौत

कोरोना को लेकर सरकार पर फूटा HC का गुस्सा, कहा- जब लोग श्मशान पहुंच जाएंगे, तब जागोगे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -