आज शराबबंदी पर समीक्षा बैठक करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
आज शराबबंदी पर समीक्षा बैठक करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
Share:

पटना: बिहार में शराबबंदी वाले धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है। जहरीली शराब पीने से प्रदेश में पिछले एक माह के अंदर 40 से अधिक व्यक्तियों की जान जा चुकी है। शराब से हो रही मौतों के पश्चात् सरकार भी एक्शन की तैयारी में है। सीएम नीतीश कुमार आज शराबबंदी की कठोरता पर समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं। इसी माह प्रदेश के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से 40 से अधिक व्यक्तियों की मौत हो गई।

वही अकेले बेतिया में शराब पीने से 20 व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि गोपालगंज में 12 से अधिक व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया। वहीं, समस्तीपुर एवं मुजफ्फरपुर में 6 व्यक्ति शिकार हो गए। इन चार जिलों में सबसे ज्यादा कार्रवाई की गई है। इन चार जिलों में ही 19 हजार लीटर से ज्यादा देसी-विदेशी शराब जब्त की गई है। पुलिस टीम ने 749 छापेमारी की, जिसमें 568 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

वही इस के चलते 15,246 लीटर विदेशी शराब, 3435 लीटर देसी शराब, 497 लीटर महुआ चुलाई शराब एवं 500 लीटर स्प्रिट जब्त किया गया है। पुलिस ने 347 केस दर्ज किए हैं। वही समीक्षा बैठक से पूर्व बिहार पुलिस शराब कारोबारियों के विरुद्ध पकड़ो मुहिम चला रही है। अभी तक 570 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अतिरिक्त शराब की अवैध भट्ठियां तोड़ी जा रही हैं।

ज़ाकिर नाइक पर सरकार का बड़ा फैसला, 'इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन' पर बैन 5 साल बढ़ा

दर्दनाक हादसा: ऑटो और ट्रक की भीषण टक्कर में गई 6 की जान

विगत 20 वर्षों में पुलिस हिरासत में हुई 1888 मौतें, लेकिन सिर्फ 26 पुलिसकर्मी दोषी करार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -