इस राज्य में 24 घंटे रोशन रहेंगे 200 गांव
इस राज्य में 24 घंटे रोशन रहेंगे 200 गांव
Share:

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होने अपनी सरकार की ओर से 200 और गांवों को 24 घंटे विघुत आपूर्ति सुनिश्चित करने की बात कही है. उन्होने यह ऐलान स्वाधीनता दिवस के मौके पर पंचकूला में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के पश्चात अपने संबोधन में किया. जिसमें खासतौर पर खट्टर ने बताया कि प्रदेश में बिजली अवसंरचना को मजबूत किया गया है, जिसके चलते विघुत वितरण निगम फायदे में हैं. 

यूपी के सीएम ने अटल बिहारी वाजपेयी जी को दी श्रद्धांजलि

अपने बयान में आगे खट्टर ने बताया कि ‘म्हारा गांव जगमग गांव’ प्रोजेक्ट के अंतर्गत दस शहरों में 24 घंटे विघुत उपलब्ध कराने का कार्य पूरा हो चुका है. इस वक्त राज्य के 4,638 गांवों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है. सीएम के इस ऐलान के बाद गांव में निवास करने वाले लोगों को राहत मिली है, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ये परियोजना पूरी हो सके.  

संबित पात्रा के खिलाफ 39 जगह FIR दर्ज, गैर-इरादतन हत्या का आरोप

उन्होंने बताया कि आज से दो सौ और गांवों को 24 घंटे विघुत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी. इस तरह ऐसे गांवों की तादाद 4,838 हो जाएगी. सीएम ने बताया कि प्रदेश में बच्चों के लिए तीन हजार प्लेवे स्कूल खोलने का फैसला किया गया है. इनमें से एक हजार स्कूल इस साल खोले जाएंगे.गौरतलब है कि इस बार हरियाणा में भी स्वतंत्रता दिवस का आयोजन बेहद सादगी और पाबंदी के साथ हुआ. इस बार न छात्रों की पीटी हुई और न ही कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम.कोविड-19 के चलते इस बार सादगी से समारोह मनाया गया. जहां भी कार्यक्रम हुए उनमें शारिरीक दूरी , मास्क लगाने और सैनिटाइजेशन आदि नियमों का सख्ती से पालन किया गया है. इन नियमों के पालन से लोगों में जागरूकता फैली है. 

सपा के दरवाजे पर फिर जाएंगे शिवपाल, भतीजे अखिलेश से की ये गुहार

ब्रिक्स एंटी-ड्रग वर्किंग समूह की बैठक का भाग बना भारत

धोनी के सन्यास पर इन दिग्गज नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -