सीएम जगन ने राज्यपाल को YSR लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार समारोह के लिए किया आमंत्रित

अमरावती: मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात कर उन्हें 1 नवंबर को होने वाले वाईएसआर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को 50 को दिए जाने वाले पुरस्कारों की जानकारी दी। विभिन्न क्षेत्रों में उनकी सेवाओं के सम्मान में व्यक्तियों। पुरस्कार विजयवाड़ा में आयोजित होने वाले एक समारोह में प्रदान किए जाएंगे।

राज्य सरकार ने पहले 23 अगस्त को समारोह आयोजित करने की योजना बनाई थी, लेकिन कोविड महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। समझा जाता है कि उन्होंने 17 नवंबर से विधानसभा सत्र आयोजित करने के कैबिनेट के फैसले और मंत्रिपरिषद के अन्य फैसलों के बारे में राज्यपाल को जानकारी दी। मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी वाईएस भारती भी थीं। मंत्री ने कहा कि कैबिनेट ने आंध्र प्रदेश राज्य के गठन दिवस के अवसर पर हर साल 1 नवंबर को वाईएसआर लाइफटाइम अचीवमेंट और वाईएसआर अचीवमेंट अवार्ड समारोह आयोजित करने की मंजूरी दी है।

वाईएसआर पुरस्कार पूर्व मुख्यमंत्री डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी की जयंती की पूर्व संध्या पर व्यक्तियों और संस्थानों को प्रदान किए जाने थे, लेकिन कोविड महामारी और लॉकडाउन प्रतिबंधों के कारण रद्द कर दिए गए थे। पुरस्कारों में 29 वाईएसआर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड और 30 वाईएसआर अचीवमेंट अवार्ड शामिल हैं। सोमवार को आयोजित एक समारोह में कुल मिलाकर आठ संगठन, कृषि और संबद्ध गतिविधियों के 11 लोग, कला और संस्कृति के 20 लोग, साहित्य के सात व्यक्ति, छह पत्रकार, आंध्र प्रदेश के सात चिकित्सा पेशेवरों को सम्मानित किया जाएगा। वाईएसआर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार विजेता डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी को कांस्य स्मृति चिन्ह और 10 लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

राजनाथ सिंह ने लोक सेवा में 20 साल पूरे करने पर पीएम मोदी को दी बधाई

इस फिल्म ने दी रीमा के करियर को पहचान

जुड़वा बच्चों के पिता बने भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -