सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने टीकाकरण वैन को दिखाई हरी झंडी
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने टीकाकरण वैन को दिखाई हरी झंडी
Share:

गुवाहाटी: असम में शत-प्रतिशत टीकाकरण के प्रयास में राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को असम के 6 विभिन्न जिलों के लिए 15 मोबाइल टीकाकरण वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. और आईएसबीटी, बेटकुची में एक टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि केंद्र गैर-जिला और अंतर-राज्यीय यात्रियों के टीकाकरण को कवर करने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री ने एएनएम नर्स सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और टीकाकरण में लगे अन्य कर्मियों के काम की भी सराहना की। 

मंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों को इस साल 30 अक्टूबर के भीतर टीकाकरण की पहली खुराक को पूरा करने के लिए राज्य भर में टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए भी कहा। इस मौके पर सीएम सरमा के साथ स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत, आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री अशोक सिंघल, एएसटीसी के चेयरमैन अशोक भट्टराई समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने वाली इस पहल के माध्यम से अब विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की टीकों तक बेहतर पहुंच होगी।

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि राज्य में दुर्गा पूजा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाई जाएगी। बंगालियों का सबसे बड़ा त्योहार दुर्गा पूजा 11 अक्टूबर से शुरू हो रही है। चार दिवसीय उत्सव का समापन 15 अक्टूबर को होगा। पिछले साल भी, महामारी की स्थिति के मद्देनजर सरकार द्वारा त्योहार के अवसर पर राज्य भर में विभिन्न प्रतिबंध लगाए गए थे।

2021 के अंत तक कोविड वैक्सीन बूस्टर खुराक पर रोक चाहता है WHO

फ्यूचर-रिलायंस डील: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई रोक, जानिए क्या है पूरा मामला

लोकतांत्रिक व्यवस्था तोड़ रही है TRS सरकार: सांसद कोमातीरेड्डी वेंकट रेड्डी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -