मुख्यमंत्री ने स्व-सहायता समूहों की महिलाओं को वितरित किया 150 करोड़ रुपये का ऋण
मुख्यमंत्री ने स्व-सहायता समूहों की महिलाओं को वितरित किया 150 करोड़ रुपये का ऋण
Share:

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के क्रम में कल राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों को 150 करोड़ रुपये के बैंक ऋण वितरित किए।

महिला स्वयं सहायता समूहों को 150 करोड़ रुपये के ऋण का वितरण भोपाल से आभासी कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्व-निर्भर मध्य प्रदेश का संकल्प आर्थिक गतिविधियों में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं की भागीदारी से पूरा हो रहा है। स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को राज्य सरकार और आजीविका मिशन के माध्यम से आत्म-निर्भर बनने का अवसर मिल रहा है, जिसके कारण मध्य प्रदेश की आत्मनिर्भर राज्य सरकार का संकल्प पूरा हो रहा है। इस अवसर पर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास मनोज श्रीवास्तव, सीईओ आजीविका मिशन बेलवाल उपस्थित थे।

इससे पहले, 20 सितंबर को भी, बैंक ऋण के रूप में समूहों को 150 करोड़ रुपये वितरित किए गए थे। अब तक, 1,865 करोड़ रुपये के बैंक ऋण के रूप में वित्तीय सहायता 33 लाख से अधिक ग्रामीण गरीब परिवारों को आजीविका मिशन के माध्यम से 3 लाख से अधिक स्वयं सहायता समूहों से जोड़कर प्रदान की गई है।

केंद्र के श्रम कानून के खिलाफ बंगाल में आक्रोश, ट्रेड यूनियन ने जाम किया रेलवे ट्रैक

6 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले को 10 साल की कैद, 3 वर्ष पहले की थी दरिंदगी

स्वास्थ्य विभाग को है जनवरी तक कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -