इस राज्य में शनिवार-रविवार रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़े मामलों को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन-3 में दी जा रही छूट को लेकर अहम फैसला किया है. अब मई माह में प्रत्येक शनिवार-रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. यानी लॉकडाउन-1व 2 की तरह सिर्फ दूध, सब्जी, दवा जैसी अतिआवश्यक सेवा ही चालू रहेगी.

नेपाल में कोरोना पीड़ित 6 भारतीय मरीज हुए ठीक

अपने बयान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि लॉकडाउन-तीन में कुछ सामान्य सेवाओं की भी छूट दी गई है. सभी सरकारी दफ्तर खोलने का फैसला किया था, लेकिन अब गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के सुझाव को सहमति प्रदान करते हुए सप्ताहांत दो दिन यानी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा. जिस तरह की छूट लॉकडाउन एक में थी, वही छूट दी जाएगी.

बुद्ध पूर्णिमा पर पीएम का बड़ा बयान, बोले- मानवता की सेवा करने वाले नमन के पात्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में स्वास्थ्य विभाग की एएनएम मालती यादव के कार्यो की तरीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है. मालती ने लॉकडाउन के दौरान काम करने वाले मनरेगा मजदूरों के बीच गांव-गांव पहुंचकर कोरोना के प्रति जागरूक किया और शारीरिक दूरी के पालन के प्रति प्रेरित किया. नीति आयोग ने भी ट्वीट किया कि- इरादे हैं फौलादी, हिम्मती हर कदम. एएनएम मालती यादव की तस्वीर को शेयर करके कहा कि यह हंै असली कोरोना योद्घा.

24 घंटों में 2000 से अधिक मौतें, अमेरिका में 70 हज़ार के पार पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया जल्द बने वाले है केंद्रीय मंत्री ?

क्या तानाशाह का 'डुप्लीकेट' है दुनिया के सामने आया शख्स ! तो असली कहाँ है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -