अरविंद केजरीवाल ने नए यातायात नियमो को लेकर दी सफाई
अरविंद केजरीवाल ने नए यातायात नियमो को लेकर दी सफाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण चेतावनियों के बीच एक डरावना और कठोर फैसला लिया था। केजरीवाल ने कहा की विषम और सम नंबर प्लेट वाली कारों को केवल वैकल्पिक दिनों पर चलाने के पहले प्रायोगिक रूप से देखा जाएगा। पहले माना जा रहा था की यह प्रणाली थोपी जा रही है।  

उन्होंने कहा, "दिल्ली में प्रदूषण एक आपात स्थिति है। नए यातायात निर्णय को कुछ दिनों के लिए चलाने की कोशिश की जाएगी और जरुरी समस्याओ को हल किया जाएगा। मध्य अवधि के उपायों जैसे सार्वजनिक परिवहन और सड़क को नया स्वरूप देने पर चर्चा की जा रही है। लेकिन मौजूदा स्थिति में तत्काल कुछ किया जाना चाहिए"।

केजरीवाल ने "विषम और सम नंबर प्लेट वाली कारो को वैकल्पिक दिनों पर चलाने के हमारे शुक्रवार को किए गए निर्णय के बारे में बहुत सोचा गया ...मीडिया ने कई बातो की नज़र अंदाज़ी करते हुए सिर्फ वैकल्पिक दिनों पर कारें चलाने पर मुद्दे का हवा बना दिया"।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि उनकी सरकार के अन्य प्रदूषण विरोधी उपायों के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा, "जल्द ही दिल्ली में लोक निर्माण विभाग, सड़कों की वैक्यूम से सफाई के लिए एक निविदा की घोषणा करेगा। कचरा जलने वाले लोग को प्रदूषण नियंत्रित करने के उपायों के तहत जुर्माना किया जाएगा"।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -