आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में 14,200 पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

अमरावती: मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रचलित कोविड की समीक्षा बैठक के दौरान शिविर कार्यालय में टीकाकरण की स्थिति एवं प्रगति पर अधिकारियों से विचार-विमर्श किया. उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी न हो। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, मेडिकल कॉलेजों में शिक्षण अस्पतालों, अस्पतालों में 14,200 पदों पर भर्ती को मंजूरी दी. यह भर्ती प्रक्रिया अक्टूबर में शुरू की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा देखभाल की सर्वोत्तम गुणवत्ता सुनिश्चित करने के उपाय करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सरकार को पर्याप्त कर्मचारियों के साथ अस्पतालों को कुशलतापूर्वक चलाना चाहिए और अधिकारियों को निर्देश दिया कि यदि कोई डॉक्टर छुट्टी पर है तो वैकल्पिक डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए और अधिक डॉक्टरों की भर्ती करें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी और कृष्णा जिलों में विशेष टीकाकरण अभियान चलाने और इसके लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की भर्ती करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए और नए शिक्षण अस्पतालों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जाए. अधिकारियों ने कोविड थर्ड वेव के खतरे को ध्यान में रखते हुए कहा कि 20,964 ऑक्सीजन कंसंटेटर और 27,311 डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए गए और 128 अस्पतालों में ऑक्सीजन पाइपलाइन का काम पूरा कर लिया गया है. उन्होंने अधिकारियों से रात का कर्फ्यू जारी रखने और उच्च सकारात्मकता दर वाले जिलों में प्रतिबंध लागू करने को कहा।

पीएम मोदी ने की अपनी संपत्ति की घोषणा, जानिए कितने करोड़ के मालिक हैं 'प्रधानमंत्री' ?

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, REET एग्जाम देने जा रहे 6 परीक्षार्थियों की दुखद मौत

मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने डराया, इन राज्यों पर मंडराया आफत का साया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -