हाथरस केस: CJI बोले- ये चौंकाने वाला मामला, गवाहों की सुरक्षा जरूरी
हाथरस केस: CJI बोले- ये चौंकाने वाला मामला, गवाहों की सुरक्षा जरूरी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए सामूहिक दुष्कर्म केस पर मंगलवार को देश की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. यूपी सरकार की तरफ से इस मामले को सीबीआई को सौंपने और कोर्ट की निगरानी करने की बात कही गई. किन्तु मामले को लेकर मुख्य न्यायाधीश एस. ए. बोबडे ने भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि ये केस चौंकाने वाला है. 

सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अभी इस मामले को हम तत्काल इसलिए सुन रहे हैं, क्योंकि ये शॉकिंग मामला है. कोर्ट ने महिला वकीलों की तरफ से पेश वकील से पूछा कि हम ये मानते हैं कि ये हैरान करने वाली घटना है, लेकिन आप लोग इलाहाबाद उच्च न्यायालय क्यों नहीं गए. CJI ने कहा कि क्यों ना इस मामले की पहले सुनवाई उच्च न्यायालय करे, क्योंकि जो बहस यहां हो सकती है वहां पर भी हो सकती है. सरकार की तरफ से अदालत में पेश हुए तुषार मेहता ने कहा कि कुछ लोगों ने परिवार से कहा है कि वो उन्हें 50 लाख का मुआवजा देने की बात कर रहे हैं.  

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पीड़ित पक्ष, गवाहों की सुरक्षा के लिए यूपी सरकार से जवाब मांगा, जिसके एवज में सरकार ने कल तक हलफनामा दाखिल करने की बात कही है. शीर्ष अदालत ने कहा कि पीड़ित परिवार, गवाहों की सुरक्षा तय करेगी कि हाथरस केस की जांच सही हो रही है या नहीं.

YONO पर बड़ा फैसला लेने वाली है SBI, चेयरमैन ने दिए संकेत

सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त, IT सेक्टर के शेयर गिरे

इस दिन होगी आरबीआई की Monetary Policy Meeting की बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -