पाक के चीफ जस्टिस ने जारी किया मॉल खोलने का आदेश

इस्लामबाद: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 3 लाख 16 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान के चीफ जस्टिस गुलजार अहमद ने सोमवार को आदेश दिया कि देशभर में बंद पड़े शॉपिंग मॉल फिर से खोल दिए जाएं. उन्होंने महामारी को लेकर उठाए गए सरकारी कदमों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए यह आदेश जारी किया. पाकिस्तान में गत नौ मई को लॉकडाउन में ढील दी गई थी. इसके तहत मॉल को छोड़कर कारोबारों और बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई थी.

शनिवार और रविवार को कहीं नहीं जाता कोरोना: रिपोर्ट्स के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने मॉल को बंद रखे जाने के फैसले पर सवाल उठाया. उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि बाजारों को शनिवार और रविवार को भी खोलने की इजाजत दी जाए. उन्होंने कहा, 'कोरोना वायरस शनिवार और रविवार को कहीं नहीं जाता.' चीफ जस्टिस अहमद ने पहले ये आदेश सिंध प्रांत की सरकार के लिए जारी किए थे, लेकिन बाद में कहा कि इन्हें देशभर में लागू किया जाना चाहिए.

संक्रमित लोगों का आंकड़ा 42 हजार पार: इससे पहले पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले माह कोरोना महामारी से निपटने में सरकारी कदमों पर भी स्वत: संज्ञान लिया था. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि मुल्क में बीते 24 घंटे के दौरान 1,974 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया. इन्हें लेकर संक्रमित लोगों का कुल आंकड़ा 42 हजार 125 हो गया है. अब तक 903 पीडि़त दम तोड़ चुके हैं.

कोरोना की मार से सहमा थाईलैंड, बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना वायरस के बीच अमेरिका भारत भेजगा 100 से अधिक भारतीय

कोरोना की मार से बौखलाया पाक, संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के पार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -