पीएनबी घोटाले में मुख्य आंतरिक अंकेक्षक गिरफ्तार
पीएनबी घोटाले में मुख्य आंतरिक अंकेक्षक गिरफ्तार
Share:

नई दिल्लीः दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में सीबीआई की छापेमारी जारी है. सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक की ब्रैडी हाउस शाखा में 2011 से 2015 के दौरानऑडिट के लिए जिम्मेदार आंतरिक मुख्यऑडिटर  को गिरफ्तार कर लिया.

इस बारे में सीबीआई ने बताया कि आंतरिक मुख्य आडिटर (सेवानिवृत्त) बिष्णुब्रत मिश्रा पर पीएनबी की शाखा में प्रक्रियाओं और कामकाज की आडिटिंग की जिम्मेदारी थी. उन्हें उनके बारे में रिपोर्ट भी करना था .सीबीआई की हिरासत के लोगों के अलावा 13 और लोगों से पूछताछ की गई.इसके आधार पर और छापेमारी कर मध्य मुंबई उपनगर के वडाला में एक चाल के छोटे कमरे में ये दस्तावेज छिपाकर रखे गए थे. कहा जा रहा है कि यह कमरा नीरव मोदी का है.

उधर,नीरव मोदी के द्वारा जाँच में शामिल होने से इंकार के बाद सीबीआई ने उसे और अधिक कठोर पत्र लिखकर अगले सप्ताह उसके सामने हाजिर होने को कहा है.उसकी उपस्थिति अनिवार्य है . सीबीआई ने नीरव मोदी को यह भी निर्देश दिए हैं कि वह जिस देश में है वहां के भारतीय दूतावास से संपर्क करे, ताकि उसकी भारत यात्रा के लिए व्यवस्था की जा सके. इसके पहले भी सीबीआई ने उसे उसके आधिकारिक मेल पर संदेश भेजकर 12,636 करोड़ रुपए के घोटाले की जांच में शामिल होने को कहा था.

यह भी देखें

नीरव मोदी अमेरिका में हो सकता है, लेकिन पुष्टि नहीं कर सकते: अमेरिका

केंद्रीय कैबिनेट ने आर्थिक अपराध बिल को मंजूरी दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -