मध्य प्रदेश में कब होंगे उपचुनाव ? मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दी जानकारी
मध्य प्रदेश में कब होंगे उपचुनाव ? मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में विधानसभा की 26 रिक्त सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर देश के मुख्य निर्वचान आयुक्त सुनील अरोड़ा का बयान सामने आया है. एक अखबार को दिए गए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव तय वक़्त के अनुसार होंगे और सितंबर के आखिर तक इन्हें संपन्न करा लिया जाएगा. सुनील अरोड़ा के इस बयान के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि उपचुनाव की तारीख की घोषणा जल्द हो सकती है.

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 26 खाली सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित हैं, जिसके लिए राज्य के प्रमुख सियासी दलों भाजपा और कांग्रेस ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं. इन 26 में 24 सीटों कांग्रेस विधायकों के त्यागपत्र के कारण खाली हुई हैं, जबकि जौरा और आगर सीटें यहां के विधायकों का निधन होने के चलते खाली हुई हैं. कोरोना संकट के मद्देनज़र उपचुनाव कुछ समय के लिए टलने की आशंका जाहिर की जा रही थी. किन्तु मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि उपचुनाव समय से ही होंगे.

कोरोना पूरे देश के लिए एक चुनौती है और ऐसे में निर्वाचन आयोग भी उपचुनाव के लिए बहुत एहतियात बरतेगा. ऐसा माना जा रहा है कि मतदाताओं की भीड़ नियंत्रित करने के लिए अधिक पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे. वोटर्स की कतार में शारीरिक दूरी के साथ कोरोना को लेकर जारी तमाम नियमों का पालन कराया जाएगा. EVM में बटन प्रेस करने से पहले मतदाता को अपना हाथ सैनिटाइज करना होगा. 

संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- शिवसेना ने साफ़ किया राम मंदिर निर्माण का रास्ता

MLA मलिंगा का आरोप, कहा- पायलट ने की थी मुंहमांगी कीमत देने की बात

'कसम खाओ, पार्टी छोड़कर नहीं जाओगे', चिंतित कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों को दिलाई शपथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -