देबिना बनर्जी ने बताया अपने फिट रहने का तरीका

टीवी का जाना माना शो 'रामायण' और 'चिड़ियाघर' फेम टीवी एक्ट्रेस देबिना बनर्जी के लिए फिटनेस एक लाइफस्टाइल है और इस लाइफस्टाइल को मेंटेन करने के लिए वे काफी मेहनत करती हैं।इसके साथ ही  देबिना ने कहा, "फिटनेस एक लाइफस्टाइल है। यह मेरा लक्ष्य नहीं है, बल्कि मेरी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्‍सा है।"  वहीं  रोज किसी भी तरह की कसरत करनी चाहिए। जम्पिंग, दौड़ना, वजन उठाना, इनका मिक्सचर मेरे वर्कआउट में शामिल है। मैं शुद्ध और हेल्दी भोजन भी लेती हूं। इसके साथ ही हम जिस नजर से चीजों को देखते और महसूस करते हैं, उसका हमारे दिमाग पर बड़ा असर होता है। वहीं मैंने देखा है कि जब मैं शुद्ध आहार नहीं लेती तो मेरे वजन में उतार-चढ़ाव होता है। मुझे अच्छा नहीं लगता। अगर आप केवल स्वाद के लिए ऐसी चीजें खाते हैं, जो आपके शरीर के लिए हेल्‍दी न हों तो आपका पेट ऐसे हार्मोन छोड़ने लगता है, जो आपको डिप्रेशन में ले जाते हैं और आपको खुद के बारे में अच्छा महसूस नहीं होता है। 

इसके साथ ही शुद्ध भोजन करने से दिमाग और शरीर का बैलेंस सही बना रहता है।वास्‍तव में ऐसा नहीं है। अपने प्रोफेशन के कारण अच्छा दिखने के लिए मैं हमेशा शुद्ध भोजन करती हूं। परन्तु अभी चूंकि हम घर में हैं और हमारा जीवन अचानक बदल गया है तो खुद को एंगेज रखने के लिए मैं स्वादिष्ट भोजन करने लगी हूं, जो हमेशा से खाना चाहती थी। इसलिए, हम हर दिन एक नई डिश बनाते हैं, लेकिन इसका मेरे शरीर पर असर पड़ रहा है। मुझे अच्छा नहीं लग रहा था और मेरी सोच बदलने लगी थी। इस लॉकडाउन से पता चला कि ऐसे समय में और शूटिंग नहीं होने के बावजूद मुझे ‘शुद्ध खाने और स्वस्थ रहने’ का मंत्र नहीं भूलना चाहिए।गुरमीत  (चौधरी, देबिना के पति) मेरा वर्कआउट बडी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  पहले हम साथ में कसरत नहीं करते थे। क्योंकि हमारा अप्रोच अलग है। लेकिन अभी घर पर रहने के कारण हम साथ में कसरत करते हैं और इंटरनेट पर वीडियो देखकर भी कुछ कसरत सीखते हैं।ऐसी बहुत सी चीजें नहीं हैं। परन्तु चूंकि अभी हम घर पर हैं, तो मैंने वह सब कुछ बनाया, जो मैं खाना चाहती थी, जैसे पूरी भाजी, पानी पूरी, आदि। मैं खुद को आम खाने से भी नहीं रोक पाती।कुछ समय के लिए फिटनेस के तरीकों का पालन करें। भले ही आपको वह पसंद न हो। क्योंकि कुछ समय बाद आपका शरीर ही आपसे इसकी मांग करेगा। इसके अलावा, घर पर रहें और सुरक्षित रहें।

कुत्ते की वजह खराब हो रहा था पुष्प वाटिका का शूट

स्टारकास्ट की मस्ती के चलते रामानंद सागर को आ गया था गुस्सा

लॉकडाउन में भी यह माँ रख रही है अपने इन बच्चो का ख्याल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -