टीके की किल्लत के बीच चिदंबरम की मांग- वैक्सीन सप्लाई का CAIG ऑडिट कराया जाए
टीके की किल्लत के बीच चिदंबरम की मांग- वैक्सीन सप्लाई का CAIG ऑडिट कराया जाए
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी भले ही कमज़ोर पड़ गई हो, किन्तु वैक्सीन को लेकर आ रहे नए-नए बयान चिंताजनक हैं। हाल ही में भारत बायोटेक कंपनी ने कहा कि वैक्सीन की आपूर्ति और उत्पादन की प्रक्रिया बेहद जटिल है, इसलिए कोवैक्सीन की किल्लत देखी जा रही है। इस पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने वैक्सीन आपूर्ति का कैग ऑडिट करने की हिदायत दी है।

पी चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "लापता वैक्सीन" का रहस्य हर दिन गहराता जा रहा है। वैक्सीन के एक बैच के उत्पादन के लिए जरुरी 'लीड टाइम' के बारे में भारत बायोटेक के बयान ने भ्रम को और बढ़ा दिया है। उन्होंने आगे कहा कि 'क्षमता' एक चीज है और 'उत्पादन' एक अलग चीज है। हम दो घरेलू निर्माताओं द्वारा अब तक उत्पादित वास्तविक मात्रा के संबंध में जानना चाहेंगे। एक बार जब हम वास्तविक उत्पादन को जान लेते हैं, तो हमें बताया जाना चाहिए कि तारीख-वार क्या सप्लाई की गई है और किसे?

यही नहीं पी चिदंबरम ने कहा कि दो घरेलू निर्माताओं की क्षमता, उत्पादन, प्रेषण, आपूर्ति और उपभोक्ताओं की फेहरिस्त के CAG द्वारा संचालित पूर्ण-स्कोप ऑडिट को निर्देशित करना उचित रहेगा। वैक्सीन की कमी पर जनता का आक्रोश सड़कों पर आने से पहले अब लापता वैक्सीन के रहस्य को सुलझाना जरूरी है। इसके साथ ही पी चिदंबरम ने कहा कि मैं रिलायंस ग्रुप, HCL और अन्य द्वारा अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों, व्यापार भागीदारों आदि के टीकाकरण करने की घोषणा करने का स्वागत करता हूं और कॉरपोरेट्स को बधाई देता हूं।

आंध्रप्रदेश MA&UD मंत्री ने की YSRCP सरकार के काम की प्रशंसा, टीडीपी को लेकर कही ये बात

एयरोस्पेस: FAA के सवालों से बोइंग के 787 विमानों की डिलीवरी में आया ये नया पड़ाव

पीएम मोदी पर बरसे सिसोदिया, कहा- अपनी छवि चमकाने के लिए वैक्सीन प्रोग्राम का बंटाधार कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -