चिदंबरम ने जीएसटी पर केंद्र को घेरा
चिदंबरम ने जीएसटी पर केंद्र को घेरा
Share:

नई दिल्ली : पूर्व केन्द्रीय वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने केंद्र के आर्थिक ज्ञान की कलाई खोलते हुए कहा कि मौजूदा केन्द्र सरकार भारत के परिप्रेक्ष्य में आर्थिक सुधार का मूलभूत नहीं समझ पाई .जीएसटी को यूपीए सरकार का विचार बताते हुए चिदंबरम ने कहा कि केंद्र को यह नहीं पता कि जीएसटी को लागू करने के बाद इसके आगे क्या करना है.

उल्लेखनीय है कि संसद भवन परिसर में एक खबर से चर्चा में चिदंबरम ने कहा कि केन्द्र सरकार को भारत के परिप्रेक्ष्य में आर्थिक सुधार का मूलभूत समझ में नहीं आता.जीएसटी को यूपीए का विचार बताते हुए उन्होंने कहा कि जीएसटी आर्थिक सुधार की दिशा में बड़ा कदम था,लेकिन केन्द्र सरकार इसका मूलभूत नहीं समझ पाई. केन्द्र सरकार को यह भी नहीं पता कि जीएसटी को लागू करने के बाद इसके आगे क्या करना है.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने जीएसटी 5,12,18 और 28 प्रतिशत की दरों पर कहा कि यह सरकार की नासमझी का ही नतीजा बताया. पूर्व वित्त मंत्री ने अर्थशास्त्र को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तारीफ़ करते हुए कहा कि उनकी समझ को आप कहीं से कमतर नहीं आंक सकते.उनके कार्यकाल में जो आर्थिक कदम उठाए जा रहे थे, वह उल्लेखनीय थे.चिदंबरम ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी जीएसटी की आलोचना नहीं की. यह एक अच्छा कदम है. वह इसे आज भी कहते हैं, लेकिन जिस तरह से केन्द्र सरकार ने इसे जुलाई 2017 से लागू किया, वह तरीका गलत था, क्योंकि अर्थव्यस्था से जुड़े बारीक पहलुओं को केन्द्र सरकार नहीं समझ पाई.

यह भी देखें

पेट्रोलियम पदार्थ को जीएसटी के दायरे में लाएगी सरकार

पी चिदंबरम के बेटे ने फिर खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -