चिदंबरम ने सरकार पर लगाया वैक्सीन पॉलिसी का आरोप, कहा- वैक्सीन को आपात मंजूरी देने में क्यों की देरी?
चिदंबरम ने सरकार पर लगाया वैक्सीन पॉलिसी का आरोप, कहा- वैक्सीन को आपात मंजूरी देने में क्यों की देरी?
Share:

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर कोवैक्सिन, कोविशील्ड और स्पुतनिक वी के मामले को छोड़कर कई महीनों तक देश में कोरोनावायरस के टीकों को मंजूरी देने में बेवजह देरी करने का आरोप लगाया। चिदंबरम ने कहा, हमारा संदेह है कि सरकार ने किसी को भी मंजूरी नहीं दी थी। कोविशील्ड, कोवाक्सिन और स्पुतनिक वी के अलावा अन्य वैक्सीन सही साबित हुई है। 

सरकार ने फाइजर और मॉडर्ना के साथ पहले उनके टीकों के लिए आपातकालीन उपयोग की मंजूरी (ईयूए) दिए बिना मात्राओं पर बातचीत करने के चक्कर में क्यों गए? सरकार को मंजूरी देने का फैसला करने में 8-9 महीने क्यों लग गए जब अमेरिका और अन्य देशों ने दी थी मंजूरी? याद रखें, डॉ मनमोहन सिंह ने अपने पत्र में यह विशिष्ट सुझाव दिया था, जिसका केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कड़ा जवाब दिया था! 

प्रैल के मध्य में, केंद्र को सिंह के पत्र ने महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान को महत्वपूर्ण बनाने का सुझाव दिया, जिसमें सरकार से टीकाकरण किए जा रहे पूर्ण संख्या को देखने के प्रलोभन का विरोध करने और टीकाकरण की आबादी के प्रतिशत पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया। पूर्व प्रधान मंत्री ने यह भी जोड़ा था कि भारत ने वर्तमान में अपनी आबादी के केवल एक छोटे से हिस्से का टीकाकरण किया है, और सही नीति डिजाइन के साथ, हम बहुत बेहतर और बहुत जल्दी कर सकते हैं।

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- 5 जून से बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहत! केंद्र सरकार ने दिया 30 करोड़ खुराकों का ऑर्डर

15 जून को शुरू होगी YSR वाहन मित्र योजना, पात्र बैंक खाते में जमा किए जाएंगे 10000 रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -