OMG: बड़ा हादसा होने से टला, शिकागो में 737 मैक्स जेट विमानों के ईंधन में मिली यह चीज...
OMG: बड़ा हादसा होने से टला, शिकागो में 737 मैक्स जेट विमानों के ईंधन में मिली यह चीज...
Share:

शिकागो: हर रोज बद्घति जा रही दुर्घटना की वारदातें आज के समय में लोगों के लिए परेशानी का माहौल बनती जा रही है. कभी कोई हादसा होता है तो कभी कही कोई लापरवाही का शिकार. कई बार यह भी होता है कि सरकार के कई कार्यों को नज़र अंदाज़ करने से बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है. वहीं हाल ही में जमीन पर खड़े बोइंग 737 मैक्स जेट विमानों के निरीक्षण के दौरान 70 फीसद विमानों के ईधन टैंकों में कचरा मिला है. 

मिली जानकारी के अनुसार बोइंग ने बीते शनिवार यानी 21 फरवरी 2020 को इसकी पुष्टि की. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि जमीन पर खड़े 50 विमानों का निरीक्षण किया गया था और इनमें से 35 विमानों के टैंकों में निरीक्षकों को कचरा मिला. ये विमान पिछले साल निर्मित उन 400 विमानों की खेप का हिस्सा हैं जिन्हें कंपनी अभी तक अपने एयरलाइन ग्राहकों को नहीं सौंप पाई है.

वहीं इस बात का पता चला है कि कंपनी ने पिछले महीने अपने इन विमानों का उत्पादन रोक दिया था जब इंडोनेशिया और इथियोपिया में इन विमानों की दुर्घटना के बाद उन्हें जमीन पर खड़ा कर दिया गया था. हालांकि ईधन टैंकों में मिले कचरे का विमान दुर्घटनाओं से कोई संबंध नहीं मिला है, लेकिन विमानों की असेंबली के दौरान विमान में छूटी धातु की छीलन, औजारों और अन्य वस्तुओं से शॉर्ट सर्किट और आग का खतरा बढ़ सकता है.

दर्दनाक हादसा: संगमरमर की खदान में पत्थर खिसकने से 10 की मौत

ट्रंप का भारत दौरा होगा खास, पीएम मोदी से इस धार्मिक मुद्दे पर करेंगे चर्चा

बेल्जियम में छलका पीएम इमरान खान का दर्द, कश्मीर मुद्दे पर बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -