जे डे हत्याकांड: छोटा राजन समेत 9 को उम्र कैद

मुंबई: पत्रकार ज्योतिर्मय जिन्हे पत्रकारिता में जे डे नाम से जाना था की हत्या के आरोप में कोर्ट ने आज छोटा राजन समेत 9 अन्य आरोपियों को दोषी करार दिया था इस बीच कोर्ट एक और बड़ा फैसला आया है जिसके अनुसार छोटा राजन समेत 9 आरोपियों को उम्र कैद की सजा दी गई है, वहीं इससे पहले कोर्ट ने पॉल्सन जोसेफ़ और जिगना वोरा को इस मामले में बरी कर दिया गया था. 

ज्योतिर्मय डे मिड डे मिल में बतौर क्राइम जर्नलिस्ट काम करते थे वहीं इन्होंने द इंडियंस एक्सप्रेस और हिंदुस्तान टाइम्स में भी काम किया है. 11 जून, 2011 को मध्य मुंबई के उपनगर पवई में स्थित उनके आवास के समीप गोली मार दी गई थी. इस घटना से पूरे देश के मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गई थी.

ज्योतिर्मय डे की हत्या के बाद देश भर के पत्रकारों ने प्रदर्शन कर सरकार से प्रेस की आजादी की मांग की थी साथ ही पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी. वहीं इस हत्या के बाद जैसे ही  एशियन एज में बतौर डिप्टी ब्यूरो चीफ़ काम करने वाले जिगना वोरा का नाम आने के बाद पत्रकारिता जगत शर्मसार हो गया था. चुकी कल वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे है इस लिहाज से एक दिन पहले आये फैसले के बाद जरूर देश के पत्रकारों ने थोड़ी राहत की साँस ली होगी.

छोटा राजन के खिलाफ अदालत का बड़ा फैसला

छोटा राजन के खिलाफ आज आएगा फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -