Movie Review : फुल एंटरटेनिंग है Chhichhore, देती है ये खास मेसेज
Movie Review : फुल एंटरटेनिंग है Chhichhore, देती है ये खास मेसेज
Share:

बॉलीवुड निर्देशक नितेश तिवारी की 'छिछोरे' आज रिलीज़ हो चुकी है. ये फिल्म लीग से हटकर है जिसमें कई परतें हैं. रिलीज़ के बाद दर्शकों को फिल्म कैसी लगी है और कैसी है इसकी कहानी, जानते हैं पब्लिक के रिव्यु से.  

कलाकार : सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, प्रतीक बब्बर, वरुण शर्मा, ताहिर राज भसीन 
निर्देशक : नितेश तिवारी 
मूवी टाइप : ड्रामा
अवधि : 2 घंटा 26 मिनट
रेटिंग : 3.5/5

कहानी : फिल्म की कहानी में अनिरुद्ध (सुशांत सिंह राजपूत) का बेटा राघव (मोहम्मद समद) पढ़ाई -लिखाई में बहुत होनहार और मेहनती है और एंट्रेंस एग्ज़ाम में सिलेक्ट होने के प्रेशर से गुजर रहा है. वहीं माया (श्रद्धा कपूर) से डिवॉर्स लेने के बाद अनिरुद्ध सिंगल पैरंट है. एंट्रेंस एग्जाम्स में जब राघव का सिलेक्शन नहीं हो पाता, तो वह इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाता और दोस्त की बिल्डिंग से कूदकर जान देने की कोशिश करता है. खुदकशी की कोशिश में उसके दिल-दिमाग पर गहरी चोट लगती है. अनिरुद्ध बेटे को बचाने के लिए अपने हॉस्टल डेज के दौर में ले जाता है जिससे उसकी जान बच सके. हॉस्टल में माया के प्यार के साथ उसे सेक्सा( वरुण शर्मा), डेरेक (ताहिर राज भसीन), एसिड (नवीन पॉलीशेट्टी), बेवड़ा (सहर्ष शुक्ला), क्रिस क्रॉस( रोहित चौहान), मम्मी (तुषार पांडे) जैसे जिगरी दोस्तों की दोस्ती मिलती है, तो रेजी (प्रतीक बब्बर) जैसे अव्वल स्टूडेंट की राइवलरी. 

वहीं बेहोशी में जा चुके राघव की बॉडी पिता अनिरुद्ध की यादों के साथ रिस्पॉन्ड करने लगती है. अनिरुद्ध अपने हॉस्टल के इन सभी जिगरी यारों को इकट्ठा करता है. अनिरुद्ध राघव को बताता है कि कैसे वे हॉस्टल में लूजर्स के नाम से कुख्यात उन लोगों ने खुद को लूजर्स के टैग से मुक्त करने की कोशिश की थी, मगर अनिरुद्ध के अतीत की कहानी से राघव की हालत क्रिटिकल हो जाती है. लेकिन इसके बाद क्या होता है देखिये इस मज़ेदार फिल्म में. 

निर्देशन : डायरेक्टर नितेश तिवारी एक सुलझे हुए संवेदनशील निर्देशक हैं और उनके ये गुण 'छिछोरे' में भी देखने को मिलते हैं. फिल्म में उन्होंने नब्बे के दशक के माहौल को बहुत ही खूबसूरती से दर्शाया है. उस जमाने की लूज जींस, केसियो घड़ियां, रेनॉल्ड्स पेन, प्लेबॉय की तरह मैगजींस जैसी छोटी-छोटी डिटेलिंग ने उनके किरदारों को रंग दिए हैं. वे फिल्म के सह-लेखक भी हैं तो उन्होंने एंट्रेंस या मेडिकल एग्जाम्स में चुने जाने के बच्चों के प्रेशर को बखूबी दर्शाया है. यानि कुल मिलाकर फिल्म में आपको सब कुछ देखने को मिलेगा जो आपको बोर नहीं करेगी. 

इसके अलावा फिल्म के एक भावुक दृश्य में अनिरुद्ध अपनी बीवी माया और दोस्तों के सामने कन्फेशन करता है कि मैंने शैंपेन की बोतल इसलिए लाकर रखी थी कि बेटे के सिलेक्ट हो जाने के बाद मैं उसके साथ इसे पीकर सेलिब्रेट करूंगा. नितेश ने प्रजेंट और फ्लैशबैक के दृश्यों के बीच भी अच्छा ताल-मेल बैठाया है. बॉयज हॉस्टल में बैचलर लड़कों की दुनिया कॉमिडी, छिछोरी डायलॉगबाजी, रोमांस और राइवलरी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करती है.  

एक्टिंग : परफॉर्मेंसेज के मामले में फिल्म रिच है. सुशांत सिंह राजपूत ने नौजवान अनि के साथ अधेड़ अनिरुद्ध को भी बखूबी जिया है. श्रद्धा कपूर भी यंग और मच्यॉर माया के रूप में खूब जमी हैं. फिल्म में वे बला की खूबसूरत भी लगी हैं. सुशांत और श्रद्धा की केमेस्ट्री में मासूमियत झलकती है. सेक्सा के रूप में वरुण शर्मा का किरदार लाउड था, मगर उन्होंने अपनी लाउडनेस से खूब एंटरटेन किया है. राघव के रूप में मोहम्मद समद की परफॉर्मेंस ईमानदारी से भरी है. डेरेक के रूप में ताहिर राज भसीन का काम दमदार है, तो एसिड (नवीन पॉलीशेट्टी), बेवड़ा (सहर्ष शुक्ला), क्रिस क्रॉस( रोहित चौहान), मम्मी (तुषार पांडे)के किरदार कहानी में जान डाल देते हैं. ग्रे किरदार रेजी के रूप में प्रतीक बब्बर ने अच्छा काम किया है. प्रीतम के संगीत में बने गाने औसत हैं.

क्यों देखें : मनोरंजन के साथ खास मेसेज भी देती है ये फिल्म. देख सकते हैं मज़ेदार फिल्म.

'छिछोरे' के लिए नशेड़ी बन गया यह एक्टर, फूंक डालीं 200 पैकेट सिगरेट !

छिछोरे : रिलीज से ठीक पहले देखें सुशांत-श्रद्धा-वरुण का मजेदार डायलॉग प्रोमो

मेरे बेटों को मेरा तोहफा है 'छिछोरे' : साजिद नाडियाडवाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -