'छेका' होगी बहुत भावुक फिल्म, महिला उत्पीड़न पर है केन्द्रित
'छेका' होगी बहुत भावुक फिल्म, महिला उत्पीड़न पर है केन्द्रित
Share:

अब भोजपुरी सिनेमा से करोड़ों दर्शक फिल्म को देखने से प्रति बेरूखी दिखा रहे है. इन दिनों भोजपुरी दर्शकों में महिला दर्शकों की संख्या नगण्य पायी जाती है. वर्तमान की फ़िल्मों में भोजपुरी समाज की कहानी का न होना, पश्चिमी परिवेश को ज़बरदस्ती ठूंस के दिखाना या वजह क़ुछ भी हो, लेकिन ये इस उद्योग के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. ये भाषा अपने समृद्ध कल्चर के लिए विश्व प्रसिद्ध है, लेकिन आज इसी भाषा को अपने फ़िल्म उद्योग के वजह से, इनके फ़िल्मों में फैली अश्लीलता के वजह से शर्मसार होना पड़ रहा है. दर्शक वर्ग इससे कटते जा रहें हैं, लेकिन इन्ही दर्शक वर्ग को वापस थिएटर तक लाने की कोशिश जारी हो चुकी है.

भोजपुरी फिल्म “पत्थर के सनम ” होगी धमाकेदार, ये है रिलीज़ डेट

ये चर्चा फ़िल्म उद्योग में ज़ोर शोर से भोजपुरी फ़िल्म छेका का ट्रेलर जारी होते ही फैल रही है. कि ट्रेलर देखते देखते काफ़ी तेज़ी से वाइरल हो रहा है. ट्रेलर देख लगता है जातिवाद और महिला उत्पीड़न की बात की गयी है. बदलते समाज में इस तरह की विषयक फ़िल्में दर्शकों को हमेशा ही लुभाती रहीं है. पी आर फिल्म्स एंड इंटरटेनमेंट व परमा प्रोडक्‍शन के बैनर तले निर्मित इस फ़िल्म के निर्माता हैं कुमार परमानंद, सह निर्माता हैं प्रताप कुमार सिंह और पीआरओ हैं सर्वेश कश्यप. फ़िल्म में कोई बड़ा चेहरा नहीं होने के बावजूद छेका को विडियो, आडीयो व सेटेलाइट प्राईस मनचाहा दाम मिला है. जिसे ख़रीदा है भारत की अग्रणी म्यूज़िक कम्पनी यशी फ़िल्मस ने. ये संकेत है की फ़िल्म का विषय वाक़ई उम्दा है. शूटिंग के समय से ही ऐसी ख़बरें आई थी कि इस फ़िल्म का निर्माण बेहतरीन तकनीक से किया जा रहा है.संगीत इस् फ़िल्म का मजबूत पक्ष है. फ़िल्म के संगीतकार संजीत तन्हा हैं. फ़िल्म के गीतों को प्रसिद्ध गायक आलोक कुमार,धीरज पांडे,तृप्ति साकिया,मांती मौर्या जितेंद्र इत्यादि ने गाया है. यशी फ़िल्मस के मुखिया अभय सिन्हा ने फ़िल्म के निर्माता को काफ़ी बधाई दी है.

'चांदनी सिंह' के इस गाने ने बनाया बड़ा रिकार्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फ़िल्म के विषय में निर्माता कुमार परमानंद बताते हैं कि मुझे काफी दिनों से एक अच्छी फिल्म के निर्माण का ख्याल आया और इस विचार के साथ मैं निर्देशक नेहाल अहमद से मुलाक़ात की. कुछ ही दिन बाद नेहाल “छेका” के साथ मिले. निर्देशक निहाल के अनुसार फ़िल्म की कहानी का डिमांड था नया चेहरा था और् खोजबीन के बाद रमेश सावंत और् विक्टर सिंह के रूप में दो बेहतरीन अभिनेता की तलाश पूरी हुई. इस् फ़िल्म में रमेश सावंत,विक्टर सिंह के अलावे जया पांडेय,खुशबू पांडे,संजू बाबा मुख्य भूमिका में हैं साथ ही प्रिंसी,मिथुन,प्रियांशु,पूनम,पुष्पा, बिपिन बिहारी,बब्बन सिंह इत्यादि भी मुख्य भूमिका में दिखेंगे. फ़िल्म के सिनेमाटोग्राफर उत्तम सिंह व नृत्य निर्देशक प्रीतम अधिकारी एवं सुशांत है. एडिटर सन्नी सिंहा एवम् पब्लिसिटी डिज़ाइनर सागर सिंहा हैं.

फिल्म जगत में छाया शोक, दिग्गज एक्ट्रेस का हुआ निधन

मृत्युभोज में भूलकर भी ना खाए खाना , यहाँ जानिए क्यों?

सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ ठुमके लगाएंगी Elli, ऐसा होगा गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -