छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद के लिए साहू और बघेल में चल रही जोर अजमाइश
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद के लिए साहू और बघेल में चल रही जोर अजमाइश
Share:

नई दिल्ली: देश में हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद अब मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारों का नाम सामने आने लगा है। बता दें कि इस समय मल्लिकार्जुन खड़गे रायपुर में हैं और वह कांग्रेस पार्टी के पर्यवेक्षक बनाए गए हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएलपुनिया भी वहीं है और कांग्रेस पार्टी बुधवार को देर शाम तक राज्य के भावी मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगा सकती है। वहीं बता दें कि मुख्यमंत्री की दौड़ में ताम्रध्वज साहू और भूपेश बघेल में कड़ा मुकाबला है। 

एसपी और बीएसपी को राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार कर लेना चाहिए- शरद पवार

इसके साथ ही बता दें कि अंतिम नाम विधायक दल की बैठक के बाद पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के बाद आएगा। वहीं माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर काफी संवेदनशील हैं और सोच विचारकर निर्णय लेना चाहते हैं, यहां बता दें कि ताम्रध्वज साहू दुर्ग से लोकसभा सांसद हैं। 

अकाली दल ने की मांग, गुरू तेग बहादुर के बलिदान दिवस पर घोषित हो राष्ट्रीय छुट्टी

यहां बता दें कि वह दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर जीते हैं। पिछड़े वर्ग पर साहू की अच्छी पकड़ है। दूसरे साहू की छवि काफी साफ-सुथरी मानी जाती है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल भी मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदारों में हैं। भूपेश बघेल ने रमन सिंह सरकार के खिलाफ काफी बड़ा मोर्चा खोल दिया था। हालांकि मुख्यमंत्री पद की दौड़ में चरणदास महंत और टीएस सिंह देव का भी नाम चल रहा है, लेकिन मुख्य मुकाबला ताम्रध्वज साहू और भूपेश बघेल के बीच में ही माना जा रहा है।


खबरें और भी

हज आवेदन की अंतिम तिथि आज, हज कमिटी ने सख्त किए नियम

ड्रग माफिया कर रहे हैं युवाओं को व्हाट्स एप के जरिए टारगेट

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के साथ ही केदारनाथ और वैष्णो देवी मंदिर बर्फ से ढंके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -