छत्तीसगढ़ को मिली हॉकी वर्ल्ड लीग फ़ाइनल की मेजबानी
छत्तीसगढ़ को मिली हॉकी वर्ल्ड लीग फ़ाइनल की मेजबानी
Share:

हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल-2015 की मेजबानी का अवसर अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को मिल गई है. मंगलवार को इसकी घोषणा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने की. आपको बता दे की रायपुर में यह पहली अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता होगी. एचडब्ल्यूएल फाइनल का आयोजन 27 नवम्बर से छह दिसम्बर तक किया जाना है. इसमें आठ टीमें हिस्सा लेंगी. रायपुर स्थित रायपुर अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में तीन हजार लोगो के बैठने की क्षमता है और अत्याधुनिक नीला टर्फ वाले इस स्टेडियम को अगस्त 2014 में खोला गया था.

एचडब्ल्यूएल फाइनल में इस साल आस्ट्रेलिया, जर्मनी, बेल्जियम, ब्रिटेन, अर्जेटीना, भारत और कनाडा की टीमें हिस्सा लेंगी. इन टीमों ने ब्यनस आयर्स और बेल्जियम में आयोजित वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के माध्यम से फाइनल का अपने नाम किया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस आयोजन की मेजबानी मिलने पर काफी खुश है. और उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह राज्य के लिए गर्व का क्षण है. स्टेडियम के बनाने से ही हमारा एक मात्र उद्देश्य इसे विश्वस्तरीय बनाने का था.

और अब जाकर हम अपने उद्देश्य में सफल हुए है. एफआईएच ने अपने एक बयान में कहा है कि रायपुर में हमे बीते दिनों हॉकी को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. इसी वजह से रायपुर को हॉकी वर्ल्ड लीग जैसे बड़े आयोजन की मेजबानी का मौका मिला है. उम्मीद की जा रही है कि मेजबान के तौर पर रायपुर दुनिया भर में एक मानक स्थापित करेगा. आपको बता दे कि बीते साल एचडब्ल्यूएल फाइनल का आयोजन नई दिल्ली के के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में किया गया था. जहां नीदरलैंड्स ने इसके पहले संस्करण का खिताब जीता था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -