रमज़ान के लिए छत्तीसगढ़ वक़्फ़ बोर्ड ने जारी की एडवाइजरी, मस्जिदों को लेकर कही ये बात
रमज़ान के लिए छत्तीसगढ़ वक़्फ़ बोर्ड ने जारी की एडवाइजरी, मस्जिदों को लेकर कही ये बात
Share:

रायपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को रोकने के लिए सभी मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारों को बंद करने का आदेश दिया गया है. लोगों से घरों में रहकर इबादत करने का आग्रह किया जा रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ में रमजान महीने के लिए वक्फ बोर्ड ने अधिसूचना जारी की है. वक्फ बोर्ड ने घरों में ही रहकर नमाज पढ़ने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निर्देश जारी किए हैं. बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि रमजान महीने के दौरान राज्य की सभी मस्जिदो में नही नमाज होगी.

आपको बता दें कि आगामी 25 अप्रैल से 1 महीने के लिए आरंभ हो रहे रमजान को देखते हुए बोर्ड द्वारा यह एडवाइजरी जारी की गई है. निर्देश में शासन की तरफ जारी लॉकडाउन के आदेशों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है. बोर्ड ने कहा कि राज्य की मस्जिदों में समयनुसार लाउडस्पीकर पर अजान देने की सुविधा चालू रहेगी.

आपको बता दें कि रमजान का माह कई मायनों में अलग और खास है. अल्लाह ने इसी महीने में विश्व में कुरान शरीफ को उतारा था जिससे लोगों को इल्म और तहजीब की रोशनी मिली. यह महीना मोहब्बत और भाईचारे का संदेश देने वाले धर्म इस्लाम के सार-तत्व को भी प्रदर्शित करता है. इस पूरे महीने में रोजे रखे जाते हैं. रोजे में ना केवल भूख और प्यास बल्कि हर निजी ख्वाहिश पर काबू करने की कोशिश की जाती है.

चीन को पहली चोट, हुंडई और पोस्को भारत में लगा सकती है प्लांट्स!

इन देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए लेनी होगी अनु​मति

कोरोना संकट में इस बैंक का शुद्ध मुनाफा 15.4% बढ़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -