रेनोवेशन के लिए तोड़ी दुकान की दीवार, अंदर दिखा अनोखा नजारा
रेनोवेशन के लिए तोड़ी दुकान की दीवार, अंदर दिखा अनोखा नजारा
Share:

दुनियाभर में कई अजीब-अजीब कारनामे होते रहते हैं। अब हाल ही में भी ऐसा ही हुआ है। यह मामला छत्तीसगढ़ का है। जी दरअसल यहाँ के धमतरी शहर में एक अनोखा पीपल का पेड़ लोगों का ध्यान खींच रहा है। बताया जा रहा है यहाँ एक कपड़े की दुकान के अंदर मौजूद इस पीपल का तना असामान्य रूप से चपटा है। करीब-करीब 25 साल पुराना ये पेड़ करीब 50 फीट से भी ऊंचा है। जी हाँ और इस पेड़ के कारण दुकान की बिल्डिंग को खतरा है, हालाँकि फिर भी दुकानदार और उनके कर्मचारी इसे देवता मानकर सुबह-शाम पूजा करते है। बताया जा रहा है धमतरी के व्यस्त गोल बाजार इलाके में ज्यादातर सराफा और कपड़े की दुकानें है।

जी हाँ और इन्हीं में एक दुकान हरि ओम वस्त्रालय है, जिसके अंदर जाने पर बीच में पीपल का पेड़ है, जो हर आने जाने वाले का ध्यान खींचता है। यहाँ लोग इस पेड़ को देखकर हैरान हो रहे है और जो पहली बार देखता है वह इसे काफी समय तक देखता रह जाता है। यह पेड़ देखने में बिल्कुल असाधारण है। जी हाँ और दुकान के अंदर मौजूद ये पेड़ दीवार से चिपका हुआ है। इसका तना गोल नहीं, बल्कि एकदम चपटा है और इसी तरह ऊपर तक गया है।

इतना ही नहीं, इसका तना लगभग पांच भागों में बंटा हुआ है। आप सभी को बता दें कि तने का निचला हिस्सा कुछ इस तरह से आकार लिए हुए है कि मानो मंदिर बना हो। वहीं दुकानदार ने पेड़ के पास नीचे खूबसूरत पत्थरों से चबूतरा बनवा दिया है, जिसमें अलग-अलग धर्म संप्रदाय के आस्था के प्रतीको की मूर्तियां या तस्वीरें लगी हुई हैं। आप सभी को बता दें कि यहाँ रोजाना सुबह-शाम मालिक और कर्मचारी एक साथ मिलकर यहां पूजा भी करते है।

Viral Video: अपने आप सड़क पर गिर गई दीदी और भड़की बाइक वाले पर लेकिन।।।

सांप के काटते ही गुस्से में आया अधेड़, पकड़ा और काटकर खा गया

सिर चढ़कर बोल रहा 'बुलडोजर बाबा' का जादू, JCB से बारात लेकर पहुंचा दूल्हा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -