यहां नशा करने वालों को देना होता है सिर्फ एक नारियल, ये है वजह
यहां नशा करने वालों को देना होता है सिर्फ एक नारियल, ये है वजह
Share:

अब तक आपने शराब पीने या बनाने का जुर्माना पैसों के रूप में ही सुना होगा. वैसे तो शराब पीना गलत बात है लेकिन फिर भी लोग नहीं मानते तो उन पर जुरमाना लग ही जाता है. लेकिन एक गांव ऐसा भी है जहां शराब पीने या बनाने का जुर्माना एक नारियल है. जी हाँ, यहां अगर आप शराब पीते हैं तो आपको बस एक नारियल देना होता है और आप छूट जायेंगे. ऐसा क्यों है इसके बारे में आपको जानकारी दे देते हैं.

यह गांव छत्तीसगढ के कोरबा जिले में है. कोरबा जिले में स्थित मैनगडी में पंचायत ने यह कानून बनाया है. इस जुर्माने के बारे में पंचायत का कहना है कि जुर्मान के रूप में नारियल देना भले ही आसान लगता हो लेकिन इसके पीछे सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा करना जुडा है. इसके अलावा एक बार नारियल देने के बाद अगर कोई व्यक्ति दोबारा इस जुर्म को दोहराता है तो उसकी शिकायत पुलिस में की जाएगी.

असल में एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार इस गांव का सरपंच शनिचरण मिन्ज ग्रैजुएट है. शनिचरण का कहना है कि यहां लोग देशी चावल की शराब पीते हैं. कुछ लोग तो सुबह से ही पीना शुरू देते हैं. अब यह शराब पीने की आदत धीरे धीरे यहां के नौजवानों और बच्चों तक भी पहुंच चुकी है. नौजवानों और बच्चों को इस बुरी लत से दूर रखने के लिए यह जुर्माना लगाया गया है.

900 साल पुराना है ये मंदिर, रात में रुके तो बन जाते हैं पत्थर

28 साल से कोमा में थी माँ, होश आया तो...

यहां लड़कियों को बिना कपड़ों के देवी बना कर पूजा जाता है, 15 दिन चलता है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -