शिक्षक की तैयारी कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
शिक्षक की तैयारी कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

रायपुर: शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ सरकार शीघ्र ही प्रदेश में 10 हजार अध्यापकों की भर्ती करने वाली है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा में इसका ऐलान किया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार शाम को राज्य विधानसभा में चालू वित्त वर्ष 2022-23 के पहले अनुपूरक बजट के मांग प्रस्तावों पर हुई बहस का जवाब देते हुए यह ऐलान किया। 

मुख्यमंत्री ने अपनी ट्विटर अकाउंट के जरिए भी छत्तीसगढ़ में 10,000 शिक्षक भर्ती की सूचना दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'जल्द होगी 10 हजार अध्यापकों की भर्ती, बजट का आकार बढ़ रहा है, नवा छत्तीसगढ़ बन रहा है।' चर्चा के बाद विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 2904.42 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पारित किया गया। पहले अनुपूरक बजट के पारित होने के साथ, वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए कुल राज्य बजट का आकार बढ़कर 1,15,507 करोड़ रुपये हो गया है। पत्रकारों से चर्चा के चलते मुख्यमंत्री 10 हजार अध्यापकों को भर्ती का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिंगल टीचर स्कूल हैं। वहां अध्यापकों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द आरम्भ हो जाएगी।

वही इसके अतिरिक्त उन्होंने ये भी बताया कि वर्ष 1998 के बाद राज्य सरकार ने 14 हजार अध्यापकों की भर्ती की है, जिन्हें दस्तावेजों के परीक्षण के बाद नियुक्ति दी जा रही है। इसकी भी भर्ती प्रक्रिया जल्द आरम्भ हो जाएगी। बघेल ने कहा कि पशुओं के उपचार के लिए जल्द ही 163 मोबाइल पशु चिकित्सा इकाइयां आरम्भ की जाएंगी, जिसके लिए अनुपूरक बजट में 10 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने विधानसभा में कहा कि चिकित्सा विभाग में 300 मेडिकल अधिकारी की भर्ती की जाएगी। 

'मुझे लगता है राजनीति कब छोड़ दूं', नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान

हरिद्वार में कांवड़ियों में मचाया हंगामा, इस बात पर हुआ विवाद

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश की वजह से मचा कोहराम, भूपेश बघेल ने अधिकारियों को दिए खास निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -