छत्तीसगढ़ में हुई मुठभेड़,  नक्सल महिला विंग की डिप्टी कमांडर ढेर
छत्तीसगढ़ में हुई मुठभेड़, नक्सल महिला विंग की डिप्टी कमांडर ढेर
Share:

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा व बस्तर के सरहदी इलाके के ग्राम उरूकपाल में शुक्रवार देर शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने वर्दीधारी महिला नक्सली को ढेर कर दिया है. उसकी पहचान नक्सल संगठन महुपदर एलओएस की डिप्टी कमांडर शांति मंडावी के रूप में हुई है. एसपी बस्तर डी. श्रवण ने जानकरी दी कि रविवार से शुरू हो रहे नक्सलियों के पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह के मद्देनजर तलाशी अभियान तीन दिन पहले से ही तेज कर दिया गया है.

जॉर्ज बुश के ताबूत को लाने के लिए एयरफोर्स वन भेजेंगे ट्रम्प

इस बीच शुक्रवार को खुफिया जानकारी मिली कि भडरीमऊ व उरूकपाल के बीच नक्सलियों की मौजूदगी है. इस सूचना पर डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड की टीम इलाके में तलाशी अभियान चलाने पहुंची. देर शाम सुरक्षा बलों और नक्सलियों का आमना-सामना होने पर गोलीबारी शुरू हो गई. एक घंटे की फायरिंग के बाद नक्सली फरार हो गए, मौके से नक्सली शांति मंडावी का शव व एक बंदूक बरामद की गई है.

कल होगी RBI की अहम बैठक, बाजार पर पड़ेगा यह फर्क

वहीं, छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 16 वाहन जला कर ख़ाक दिए. एसपी गढ़चिरौली शैलेष बलकवड़े ने जानाकरी दी कि एटापल्ली तहसील में गट्टेपल्ली-रेगड़ी मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को नक्सलियों ने फूंक डाला है. शुक्रवार रात नक्सलियों ने 10 जेसीबी, तीन ट्रैक्टर, दो मोटरसाइकिल व एक पिकअप वाहन को जलने के दौरान मजदूरों को बंदी बना लिया था.

खबरें और भी:-

2022 में भारत करेगा जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी

आनंद महिंद्रा का ओपेन चैलेंज, जीतने वाले को दी जाएगी महिंद्रा की मॉडल कार

पोस्ट ऑफिस की इन स्कीम से भी कमा सकते है अच्छा बयाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -