स्काई योजना की शुरूआत धमतरी जिले से होगी
स्काई योजना की शुरूआत धमतरी जिले से होगी
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल है स्काई योजना. स्काई योजना के तहत प्रदेश के हितग्राहियों को फ्री में स्मार्टफोन बांटे जाएंगे. योजना के तहत  हितग्राहियों को 25 जुलाई से मुफ्त स्मार्ट फोन का वितरण किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में इस वर्ष विधानसभा चुनाव भी होना है. ऐसे में प्रदेश सरकार चाहती है कि समय से स्मार्टफोन का वितरण किया जाए. 

स्काई योजना से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि स्मार्टफोन का वितरण आगामी माह से शुरू हो जाएगा. योजना के तहत सबसे पहले स्मार्टफोन का वितरण 25 जुलाई को धमतरी जिले के दर्री गांव में किया जाएगा. इस गांव से पहला ट्रायल रन शुरू किया जाएगा. जानकारी के अनुसार इस दर्री गांव में लगभग तीन सौ हितग्राही हैं. छत्तीसगढ़ में  हितग्राहियों का चयन लगभग पूरा हो चुका है. 

इस योजना के तहत बहुत से ग्रमीणों इलाकों में भी स्मार्टफोन का वितरण होना है. राज्य के आदिवासी जिलों में मोबाइल टॉवर भी लगाए जाना है जिसके लिए पहले वन भूमि के डायवर्सन की प्रक्रिया को भी पूरा करना होगा. दअरसल वन भूमि के डायवर्सन के लिए केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से अनुमति लेना होती है. हालांकि कई जगहों के लिए तो अनुमति ली जा चुकी है.

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के लिए जिला प्रवक्ताआें को जिम्मेदारी सौंपी

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान

चार माह तक पर्यटकों के लिए बंद रहेगा अभयारण्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -