छत्तीसगढ़: जन्माष्टमी पर व्रत रखने वाले छात्रों को शिक्षक ने पीटा, श्री कृष्ण को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी
छत्तीसगढ़: जन्माष्टमी पर व्रत रखने वाले छात्रों को शिक्षक ने पीटा, श्री कृष्ण को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा भगवान श्रीकृष्ण को लेकर अभद्र बातें करने और जन्माष्टमी पर्व पर उपवास रखने वाले छात्रों को पीटने को मामला प्रकाश में आया है। मामला राजधानी रायपुर से लगभग 200 किलोमीटर दूर कोंडागाँव जिले के अंतर्गत आने वाले बुंदापारा गाँव स्थित मिडिल स्कूल का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शरुआती जाँच के बाद आरोपित शिक्षक चरण मरकम को सस्पेंड कर दिया गया है।

रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि ​यह मामला मंगलवार 31 अगस्त 2021 का है। कक्षा सात और आठ के छात्रों को पीटे जाने के बाद ग्राम पंचायत और ग्रामीणों ने इस संबंध में शिकायत की थी। अधिकारियों ने बताया कि शिक्षक ने विद्यार्थियों से पूछा था कि उनमें से किस-किसने जन्माष्टमी का व्रत रखा है और पूजा अर्चना की है। जिन विद्यार्थियों ने हॉं कहते हुए हाथ ऊपर किया, उनकी कथित तौर मरकम ने बेरहमी से पिटाई कर दी। कोंडागाँव के कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि गिरोला ग्राम पंचायत के सरकारी मिडिल स्कूल में पदस्थ शिक्षक चरण मरकम का सस्पेंशन आर्डर बुधवार (सितंबर 1, 2021) को उनके खिलाफ की गई शिकायत की शुरूआती जाँच के आधार पर जारी किया गया। 

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत और स्थानीय गांववालों ने शिकायत की थी कि मरकम ने मंगलवार को जन्माष्टमी पर व्रत रखने के कुछ छात्रों की कथित तौर पर पिटाई की और भगवान कृष्ण को लेकर अश्लील टिप्पणी भी की। जानकारी के अनुसार, शिक्षक ने पहले बच्चों से सवाल किया कि किसने उपवास रखा है। जिस-जिस बच्चे ने उपवास रखा था उनकी पिटाई की। इसके अलावा कक्षा में ही बच्चों को देवी-देवताओं को लेकर गलत और भ्रामक जानकारी दी गई। इसका वीडियो वायरल होने पर हंगामा मच गया।

'अपना घर मुझे 99 साल के लिए लीज पर दें सीतारमण ?', आखिर चिदंबरम ने वित्त मंत्री से क्यों किया ये सवाल

DUET Exam Date 2021: जारी हुई प्रवेश परीक्षाओं की तारीख, ऐसे डाउनलोड करें पूरा शेड्यूल

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश हुए जारी, 7 और देशों से आगमन पर दिखानी होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -